घूमने के लिए बेस्ट हैं स्वीडन में मौजूद ये खूबसूरत जगहें
घूमने के लिए बेस्ट हैं स्वीडन में मौजूद ये खूबसूरत जगहें
Share:

वैसे तो पूरी दुनिया में घूमने के लिए बहुत सारी जगह मौजूद हैं. पर आज हम आपको पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाने वाले स्वीडन देश के बारे में बताने जा रहे हैं. ये देश इतना खूबसूरत है कि यहां पर खूबसूरत और अद्भुत नजारे देखने के लिए दूर-दूर से टूरिस्ट आते हैं. अगर आपको भी विदेश घूमने का शौक है तो आपके लिए स्वीडन बिल्कुल परफेक्ट है. 

स्वीडन में मौजूद नॉर्थ लाइट्स फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए बिल्कुल सही जगह है. आप यहां पर फोटोग्राफी का भरपूर मजा ले सकते हैं. स्वीडन का हवाई सफर गर्मी और सर्दी दोनों मौसम में बहुत ही आनंददायक होता है. 

स्वीडन में मौजूद अविस्को नेशनल पार्क  इतना खूबसूरत है कि आप इसे देखकर हैरान रह जाएंगे. इस पार्क में एक बहुत ही खूबसूरत झील है जिसे देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं. सर्दियों के मौसम में इस झील में बर्फ जम जाती है. जिससे इसकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. 

आप स्वीडन में एम्यूज़मेंट पार्क, रोमांचक राइड,  मध्य गोटेबर्ग में लिजबर्ग का मजा ले सकते हैं.  यहां पर मौजूद एम्यूजमेंट पार्क यहां का मुख्य आकर्षण है. 

स्वीडन शहर को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन से जोड़ने वाला ब्रिज टूरिस्ट के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इस ब्रिज की खासियत है कि यह पुल नीचे से सुरंग और ऊपर से ब्रिज है. आप यहां पर जाकर खूबसूरत सनराइज का मजा ले सकते हैं. 

स्वीडन में मौजूद  चुरुना एक बहुत ही खूबसूरत जगह है.  अगर आप स्वीडन जा रहे हैं तो यहां जाना ना भूलें. यहां पर आप चर्च, हॉल ट्रेवल,  आइस होटल जैसी जगहों पर घूमने का मजा ले सकते हैं.

 

बहुत ही खूबसूरत है ताइवान की सन मून लेक

बहुत ही खूबसूरत है जम्मू कश्मीर की यह घाटी

धरती पर मौजूद हैं ये खूबसूरत जादुई जगहें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -