प्राकर्तिक नजारों का मजा लेने के लिए बेस्ट है ये जगहें
प्राकर्तिक नजारों का मजा लेने के लिए बेस्ट है ये जगहें
Share:

जिन लोगो को घूमने का शौक होता है वो हमेशा नयी नयी जगहों पर घूमने का प्लान बनाते है. कुछ लोगों को धार्मिक जगहों पर घूमना पसंद होता है और कुछ लोग नेचर के शौक़ीन होते हैं. अगर आप भी किसी ऐसी जगह की तलाश में हैं जो हरी भरी और खूबसूरत होने के साथ शांत भी हो तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर आप प्राकृतिक नजारों का शांति से मजा ले सकते हैं. आइये जानते हैं प्रकृति से भरपूर इन खूबसूरत और शांत जगहों के बारे में.

कोलकाता शहर हुगली नदी के किनारे बसा हुआ है, ये एक बहुत ही खूबसूरत है. यहाँ जाकर आप फोर्ट विलियम, ईडन गार्डन्स, दक्षिणेश्वर काली मंदिर, बॉटनिकल गार्डन्स, बेलूर मठ, पारसनाथ जैन मंदिर और मार्बल पैलेस में घूमने का सकते हैं. अगर आप शांति पसंद है तो आपके घूमने के लिए कोलकाता सबसे अच्छी जगह है.

जिन लोगों को धार्मिक जगहों पर जाना पसंद है उनके लिए गया शहर सबसे बेस्ट है. ये शहर फल्गु नदी किनारे मौजूद है, और आपको इस शहर में मंदिर ही मंदिर देखने को मिलेंगे. 

मदुरै शहर तमिलनाडु में मौजूद एक बहुत ही खूबसूरत शहर है, यहाँ के मीनाक्षी मंदिर को देखने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते है, ये मंदिर 65 हजार वर्ग मीटर में फैला हुआ है और ये देखने में बहुत ही सुंदर है, इसके अलावा आप यहाँ पर मवंदीयुर मरियम्मन तेप्पाकुलम कुंड, तिरुमलई नायक पैलेस भी देख सकते हैं.

 

इस मंदिर में नाग देवता करते हैं शिवजी की पूजा

ग्लास ब्रिज है दुनिया का सबसे ऊंचा ब्रिज

समुद्र के ऊपर बनी है ये दरगाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -