घूमने के लिए अच्छी है गुजरात की ये जगहे
घूमने के लिए अच्छी है गुजरात की ये जगहे
Share:

गुजरात हमारे देश का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है, इसकी खूबसूरती को देखने के लिए यहाँ हर साल टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है, अगर आप भी गुजरात घूमने जाना चाहते है तो आज हम आपको गुजरात की कुछ मशहूर जगहों के बारे में बताने जा रहे है, जहा जाकर आप कुदरत के खूबसूरत नज़रो का मजा ले सकते है,

 
1- गुजरात के अहमदाबाद में बनी सैय्यद मस्जिद देखने में बहुत ही खूबसूरत और टूरिस्ट की जिज्ञासा का केंद्र है, इसे  1573 में बनवाया गया था, इस मस्जिद का निर्माण एबिसिनियन सिद्दी सईद ने करवाया था, ये मस्जिद को अहमदाबाद की प्रसिद्ध मस्जिदों में एक है. 

2- गुजरात स्थित गाँधी नगर के राष्ट्रीय राजमार्ग से 15 कि.मी. आगे अदालज स्टेप वैल नाम का एक बहुत ही प्रसिद्द कुआं है ये कुआं अपनी अद्भुत और खूबसूरत वास्तुकला और नक्काशी के लिए जाना जाता है.
 
3- गुजरात का सबसे प्रसिद्द आश्रम भी साबरमती नदी के तट पर बना हुआ है, इस आश्रम को 1917 में महात्मा गाँधी ने बनवाया था, पहले इस आश्रम का नाम सत्याग्रह आश्रम रखा गया था पर बाद में इसे बदल कर साबरमती आश्रम रख दिया गया है. 

4- द्वारका शहर का निर्माण आज से 5000 साल पहले भगवान कृष्ण के द्वारा किया गया था, यहाँ जाकर आप श्री कृष्ण के महल को देख सकते है, 

 

सर्दियों के मौसम में ज़रूर लीजिये पमुक्कले के हॉट स्प्रिंग्स का मजा

भारत की इन जगहों पर करे अपने क्रिसमस को सेलिब्रेट

क्या आपने किया है कभी उलटी चलने वाली ट्रैन का सफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -