ये है बेस्ट इंस्टेंट कैमरा
ये है बेस्ट इंस्टेंट कैमरा
Share:

नई दिल्ली.  आज बेशक फोटोग्राफी के मोर्चे पर भी स्मार्टफोन अपना दबदबा बनाते जा रहे हैं लेकिन वो किसी भी सूरत में एनलॉग फोटोग्राफी का मजा नहीं दे सकते हैं. हम आपको पुराने दौर में तो नहीं ले जा सकते हैं लेकिन आपको उन इंस्टेंट कैमरों के बारे में जानकारी दे सकते हैं जो आपको एनलॉग फोटोग्राफी का मजा दे सकते हैं.

फुजीफिल्म इंस्टैक्स मिनी  9

इस कमरे का  लेंस: 60mm। फोकसिंग: मैक्रो, नॉर्मल और लैंडस्केप. फ्लैश: इन-बिल्ट. इसमें आपको  सेल्फ टाइमर भी मिल जायेगा. इसकी कीमत 4,549 रुपये है. फुजीफिल्म  का इंस्टैक्स मिनी  9 में एक फन सेल्फी मिरर मौजूद है जो इस कैमरे को दूसरे से खास बनाता है. हालांकि कैमरे में काफी लिमिटेड कंट्रोल दिए गए है। कंपनी कैमरे की क्वालिटी को कुछ और बेहतर बना सकती थी.

पोलरॉइड  वनस्टेप  2

अलग तरह का दिखने वाला Polaroid OneStep 2 इंस्टेंट कैमरा रेट्रो डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इसका लेंस: 106mm का है. फोकसिंग की बात करे तो इसमें मैक्रो, नॉर्मल और लैंडस्केप है. फ्लैश: इन-बिल्ट है. यह इस्तेमाल करने में भी काफी आसान है. कैमरे में Polaroid I-Type फिल्म का इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि इसके फिल्म की कीमत थोड़ी ज्यादा है. 


फुजीफिल्म  इंस्टैक्स  मिनी  70

फुजीफिल्म का ही एक और कैमरा आपकी इस लिस्ट में शामिल हो सकता है. इसका लेंस: 60mm का है. फोकसिंग: मैक्रो, नॉर्मल और लैंडस्केप है. इसमें भी आपको सेल्फ टाइमर मिल जायेगा. इसकी कीमत 11,290 रुपये है.  हालांकि Instax Mini 70 की कीमत थोड़ी ज्यादा है. इंस्टेंट फोटोग्राफी के लिए यह कैमरा एक बेहतर विकल्प है. 

Twitter टेस्ट कर रहा है Bookmarks फीचर

6GB रैम वाला Infinix Zero 5 स्मार्टफोन की बिक्री शुरू

सिर्फ 10 मिनट चार्ज हो घंटों चलेंगे ये हेडफोन्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -