सिंगल रहने के होते है ये बेहतरीन फायदे
सिंगल रहने के होते है ये बेहतरीन फायदे
Share:

कुछ लोग ऐसे होते है जो शादी के मामलों से दूर ही रहना चाहते है क्योकि उनको लगता है कि अगर वे सिंगल रहेंगे तो ज्यादा अच्छे से रहेंगे और ये बात सही भी है. क्योकि पिछले कुछ सालों में हुई रिसर्च से भी इस बात का पता चला है कि सिंगल रहने के कई फायदे हैं. तो आज हम आपको बताएँगे कि सिंगल रहने के क्या-क्या फायदे है.

रिसर्च के जरिये बताये गया है कि जो लोग सिंगल होते हैं उनका रिश्ता अपने परिजनों, दोस्तों और पड़ोसियों से ज्यादा बेहतर होता है. साथ ही बताया गया कि ब्रिटेन के 73 फीसदी लोग जो एक हफ्ते में 150 मिनट की एक्सर्साइज भी नहीं कर पाते हैं जो सभी लोग शादीशुदा हैं बल्कि सिंगल लोग ज्यादा फिट रहते हैं. 2013 में हुई एक रिसर्च में भी इस बात का पता चला था कि नए शादीशुदा जोड़ों का शादी के 4 साल के अंदर ही वजन बढ़ने लगता है.

रिसर्च में ये भी पता चला है कि शादीशुदा या रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों की तुलना में सिंगल लोग अपने काम को ज्यादा एन्जॉय करते हैं, क्योकि सिंगल रहने की वजह से उनके अंदर सोचने समझने की शक्ति ज्यादा होती है.

ये भी पढ़े

इन कारणों से होते है पुरुष शादीशुदा महिला की तरफ अट्रेक्ट

किसी के प्यार में पड़ने से पहले इन बातों पर गौर करें

लड़कों की इन खूबियों को ज्यादा पसंद करती है लड़कियां

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -