बृहदेश्वर मंदिर में आयोजित श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम पर लगी रोक
बृहदेश्वर मंदिर में आयोजित श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम पर लगी रोक
Share:

चेन्नई: मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने शुक्रवार को तंजावुर के बृहदेश्वर मंदिर के प्रांगण में श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम पर रोक लगा दी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि आर्ट ऑफ लिविंग का दो दिवसीय कार्यक्रम शुक्रवार से ही शुरू होना था। वहीं यूनेस्को की विश्व विरासत सूची में शामिल बृहदेश्वर मंदिर में निजी आयोजन प्रतिबंधित हैं। 

दिल्लीवासियों को ख़ास तोहफा देने जा रही है केजरीवाल सरकार

यहां बता दें कि कई तमिल संगठन आयोजन का विरोध कर रहे थे। वहीं बता दें कि संगठनों ने इसे रोकने के लिए कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी और याचिका में कहा गया था कि श्री श्री ने 2016 में यमुना किनारे विश्व कल्चरल फेस्टिवल का आयोजन किया था। वहीं बता दें कि इससे पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचा था। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने आर्ट ऑफ लिविंग पर 5 करोड़ का जुर्माना भी लगाया था। मामला अब भी कोर्ट में चल रहा है। 

यूपी सरकार ने तीन छात्राओं को बनाया एक दिन का इंस्पेक्टर

वहीं याचिका में कहा गया कि 1000 साल पुराना मंदिर यूनेस्को द्वारा संरक्षित है। इसे बचाना हम सभी की जिम्मेदारी है। कोर्ट ने तंजोर के जिला कलेक्टर और तंजावुर के एसपी को सोमवार तक जवाब दाखिल करने को कहा है। इसके साथ ही बता दें कि आर्ट ऑफ लिविंग के कार्यक्रम को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की ओर से शुरुआती मंजूरी मिली थी। अनविलिंग इनफिनिटी नामक कार्यक्रम में करीब 2000 लोगों के जुटने का अनुमान था और उनके ठहरने के लिए मंदिर के प्रांगण में अस्थायी पंडाल लगाए जाने थे, जिसे लेकर सामाजिक संगठन विरोध कर रहे थे। 


खबरें और भी

सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण करना सरासर गलत है - पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा

ईडी ने की रॉबर्ट वाड्रा के ठिकानों पर छानबीन

उत्तरप्रदेश: चेक क्लोन कर पैसा निकालने वाला गिरोह पकड़ा गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -