राज्य के सभी घरों में मुफ्त बिजली  देने का लक्ष्य - नीतीश कुमार
राज्य के सभी घरों में मुफ्त बिजली देने का लक्ष्य - नीतीश कुमार
Share:

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब बिहार के सभी 39,073 गांवों में बिजली पहुंच चुकी है. उन्होंने कहा कि राज्य के प्रत्येक घर को अगले साल के अंत तक मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जाएगा. नीतीश कुमार यहां राज्य बिजली विभाग की ओर से आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे, जहां राज्य के सभी 39,073 गावों को विद्युतीकृत घोषित किया गया और 3,030.52 करोड़ रुपये की लागत की बिजली परियोजनाओं की आधारशिला रखी गयी.

बिजली संबंधी यह प्रयास कुमार के सुशासन के साथ निश्चय में शामिल थे. मुख्यमंत्री ने कहा, हमने साल 2005 में सत्ता में आने के बाद से बहुत लंबी दूरी तय की है. उस समय छोटे शहरों और गावों ने बिजली पाने की आशा छोड़ दी थीं और यहां तक कि राज्य की राजधानी पटना में भी बिजली की स्थिति सुधरने की ज्यादा उम्मीद नहीं बची थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई मौकों पर कह चुके हैं कि बिहार में बिजली की स्थिति में सुधार उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य के सभी गांवों में बिजली पहुंचाना आसान काम नहीं था. यह सड़क बनाने से कहीं ज्यादा कठिन था, लेकिन हम 2017 के अंत तक सभी गांवों में बिजली पहुंचाकर बहुत खुश हैं. हमें भरोसा है कि हम 31 दिसंबर 2018 तक राज्य के सभी घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन देने के लक्ष्य को हासिल कर लेंगे.

नीतीश कुमार आज विजय रुपाणी की ताजपोशी में हुए शामिल

नीतीश कुमार ने दी जयराम ठाकुर को बधाई

प्रकाश पर्व -पंजाब और बिहार के सम्बन्धो में प्रगाढ़ता का साक्षी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -