महिलाओं के साथ दुर्वव्यवहार करने वाले को मिलती है ये भयानक सज़ा
महिलाओं के साथ दुर्वव्यवहार करने वाले को मिलती है ये भयानक सज़ा
Share:

भारत धर्म प्रधान देश है यहां पर कई जाति व धर्म के लोग एक साथ अपना जीवन यापन करते हैं जिसमें हिन्दू धर्म के लोगों कि संख्या अन्य धर्म के लोगों से काफी अधिक है। हिन्दू धर्म में कई सारे रीतिरिवाज की प्रधानता होती है। इस धर्म के शास्त्र में महिला को लक्ष्मी का रूप बताया गया है। यह भी बताया गया है हर महिला के अंदर लक्ष्मी का वास होता है। वंही कुछ लोग इसी लक्ष्मी समान महिला का अपमान करते रहते हैं और जो भी लोग इनका अपमान करते है माता लक्ष्मी उनसे कभी भी प्रसन्न नहीं होती। आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम जानेंगे कि महिलाओं के साथ दुर्वव्यवहार या उनका अपमान जो भी करता है उसके साथ हमेशा बुरा ही होता है। तो चलिए हम जानते हैं कि महिलाओं के साथ दुर्वव्यवहार करने वाले को किस प्रकार कि सजा मिलती है।

बलात्कारी पुरुष- यदि कोई पुरुष किसी किशोरी कन्या का शारीरिक शोषण करता है तो मृत्यु के बाद उसकी आत्मा नरक में भयानक दण्ड भोगता है। यदि वह आत्मा दूसरा जन्म अजगर के रूप में होता है।

मित्र की पत्नी से संबंध- अपने दोस्त को धोखा देकर उसकी पत्नी से संबंध बनाने को गरुड़ पुराण में महापापी के संज्ञा दी गई है। ऐसे व्यक्ति की आत्मा मरने के बाद गधे के रूप में जन्म मिलता है।

गुरु की पत्नी से संबंध- जो व्यक्ति अपने गुरु से शिक्षा ली और उनकी पत्नी से संबंध बनाने वाले को मृत्यु के बाद नरक जगह मिलता है। ऐसे व्यक्ति को दण्ड के रूप में बिलकुल कठोर दण्ड मिलता है। ऐसे चरित्र वाले व्यक्ति का अगला जन्म गिरगिट के रूप में मिलता है।

महिला का अपहरण करने वाला- किसी भी महिला की मर्जी के खिलाफ उसका हरण या अहरण करने वाला गरुड़ पुराण के अनुसार महापापी कहा गया है। ऐसे पुरुष की आत्मा मरने के बाद परलोक में कष्ट भोगता है। ऐसे आदमी को ब्रह्मराक्षस के रूप में जन्म मिलता है। ब्रह्मराक्षस एक अदृश्य जीव होता है जो किसी को दिखता नहीं है।

स्त्री का अपमान करने वाला- किसी स्त्री के दामन पर कीचड़ उछालनेवाला व्यक्ति गरुड़ पुराण के अनुसार अगले जन्म में नपुंसक बनता है।

 

बच्चों का पढाई कक्ष हो अगर इस प्रकार से तो हर बच्चा होगा होशियार

ये उपाए करने के बाद हर पति पत्नी के बीच में होगा सिर्फ प्यार

परिवार में फैली आपसी अनबन को दूर करता है ये मंत्र

घर में रखी इन चीजों से होता है वास्तुदोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -