सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे सुलझाया 55 साल पुराना प्रॉपर्टी विवाद
सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे सुलझाया 55 साल पुराना प्रॉपर्टी विवाद
Share:

दिल्ली : प्रॉपर्टी विवाद के सुप्रीम कोर्ट ने एक नए तरीके से सुलझाने की सलाह दी. जज ने सभी पक्षों से मिल बैठ कर बात करने के लिए कहा. 1963 से चले आ रहे इस विवाद में छत्तीसगढ़ में रह रहे एक परिवार की तीसरी पीढ़ी तक शामिल हो गई है. 55 साल के दौरान प्रॉपर्टी को लेकर ये झगड़ा अभी तक ये सुलझा नहीं है. अब इस केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही है. इम मामले की सुनवाई जस्टिस कुरियन जोसेफ की बेंच कर रही है. जस्टिस कुरियन को जब ये लगा कि ये मामला लगातार खिंचता जा रहा है तो उन्होंने इसे निजी स्तर पर सुलाझाने की कोशिश की.


इस केस की सुनवाई कर रहे बेंच के मुताबिक, "तीन सगे भगे भाइयों के बीच मुकदमेबाजी अब दूसरी और तीसरी पीढ़ी तक पहुंच गई है. ये मुकदमा 1963-64 में शुरू हुआ. लेकिन 50 सालों के बाद भी किसी भी पक्ष को शांति नहीं मिली है. हमें बताया गया है कि विवाद के चलते तनाव इतना ज्यादा बढ़ गया है कि कोई भी परिवार एक दूसरे से आंख तक नहीं मिलाता.'' जस्टिस कुरियन जोसेफ ने मामले को सुलझाने के लिए सभी भाइयों, बहनों और चचेरे भाइयों को अदालत में बुलाया और उनके साथ बातचीत की. उन्हें ये समझाया कि ये झगड़ा बेकार में आगे बढ़ रहा है. जोसेफ ने परिवारवालों से कहा कि वो एक साथ एक दूसरे से बातचीत कर मामले को सुलझाने की कोशिश करे.

जस्टिस कुरियन जोसेफ की इस पहल के बाद परिवार के सारे सदस्य बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं. बातचीत करने के लिए परिवार के दो-दो मेंबर को नोमिनेट किया गया है. जस्टिस ने कहा कि सभी को एक दूसरे से बात करनी चाहिए और साथ ही साथ परिवार के लोगों को एक साथ समय भी बिताना चाहिए. परिवार के सदस्यों ने कोर्ट की बात मान ली है. परिवार के एक मेंबर के मुताबिक बातचीत शुरू हो गई है और परिवार के लोगों ने एक साथ एक प्रोग्राम में सेलिब्रेट भी किया.

सुप्रीम कोर्ट ने जेपी ग्रुप को दो सौ करोड़ जमा करने को कहा

'सड़क विवाद' से सड़क पर आ सकते हैं सिद्धू

10वीं पास के लिए सुप्रीम कोर्ट ने निकाली वैकेंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -