कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एक दिन पूर्व चुनाव आयोग का बड़ा कारनामा
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एक दिन पूर्व चुनाव आयोग का बड़ा कारनामा
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का मतदान शुरू हो चुका है और इस्सके ठीक एक दिन पहले बड़ी कार्यवाई को अंजाम देते हुए शुक्रवार को चुनाव आयोग ने बेंगलुरु में छापेमारी में 19 लाख रुपये कैश, वोटर लिस्ट और अन्य चुनाव सामग्री बरामद की है. मामला इलेक्शन ऑब्जर्वर ने सर्वजन नगर थाना क्षेत्र के बनासवाड़ा में पड़ने वाले कारेन पाल्या का है जिसकी FIR बनासवाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. 

गौरतलब है कि इससे पहले बंगलुर के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र के एक फ्लैट से दस हजार से अधिक वोटर आईडी मिले थे जिसके बाद आर नगर सीट पर मतदान नहीं किया जायेगा यहाँ 28 मई को मतदान के बाद 31  मई को मतगणना होगी. लगातार कार्यवाई करती फ्लाइंग स्क्वॉड ने राज्यभर में छापेमारी करते हुए अब तक कुल 11 करोड़ 3 लाख 74 हजार 964 रुपये नकदी जब्त की है. इसके अलावा 954.717 लीटर शराब और व्हिस्की की 8640 बोतलें भी जब्त की गई हैं.

फ्लाइंग स्क्वॉड ने 4 करोड़ 10 लाख 98 हजार रुपये का सोना और 2.4 लाख रुपये कीमत की 12.165 किलोग्राम चांदी भी जब्त की गई है. इसके अलावा अब तक की गई छापेमारी में 14 करोड़ 91 लाख 62 हजार 715 रुपये कीमत के अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं. वहीं 219 वाहनों को जब्त किया गया है. बहरहाल सूबे में 224 में से 222  सीटों पर मतदान जारी है. 

 

राहुल गाँधी को पीएम बनने के लिए 15 साल इंतजार करना होगा - अठावले

कर्नाटक अपडेट : मतदान केंद्र पर क्यों रोने लगी बुर्के वाली महिला

राजराजेश्वरी नगर सीट पर आज नहीं होगा मतदान -चुनाव आयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -