शराब की बोतलों से बना है ये मंदिर, शराबियों की पसंदीदा जगह हैं
शराब की बोतलों से बना है ये मंदिर, शराबियों की पसंदीदा जगह हैं
Share:

शराब जिसे सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है. शराब पीकर शराब की बोतल पीकर फेक दी जाती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे है जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. इस मंदिर को शराब की बोतल से बनाया गया है. जी हाँ... इस मंदिर की हर एक चीज़ शराब की बोतल से ही बनी है. मंदिर की दीवारे यहाँ की फर्श और रेलिंग सब कुछ बीयर की बोतल से ही बना है. लेकिन आपके मन में भी एक ही सवाल आ रहा होगा कि आख़िरकार ऐसा कौनसा मंदिर है जो शराब की बोतल से बना है और ये मंदिर हैं कहा. तो चलिए हम आपको बता ही देते है इस मंदिर के बारे में- 

इस मंदिर का नाम है वाट पा महा चेदि केव मंदिर जो की थाईलैंड में बना है. इस मंदिर को बीयर मंदिर के नाम से भी जाना जाता है. इस मंदिर की खास बात ये है कि यहाँ हर चीज़ बीयर की बोतल से बनी है. इस मंदिर को बनाने में करीब डेढ़ लाख बीयर की बोतल का इस्तेमाल हुआ है. इतना ही नहीं यहाँ बोतल से ही कई तरह की डिजाइंस भी बनाई गई जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

इस मंदिर को हरे और भूरे रंग की बोतल से मिलाकर बनाया गया है. यहाँ हीनेकेन और चैंग बीयर की बोतल का ही इस्तेमाल किया गया है. इस मंदिर का शौचालय भी शराब की बोतल से बना है. और सिर्फ इतना ही नहीं यहाँ पर शवदाहगृह भी इन बोतल से ही बनौअ गया है. इस मंदिर को बौध भिक्षुओं ने बनवाया था. जो भी पर्यटक थाईलैंड आते है वो इस बीयर मंदिर को देखने तो जरूर आते ही है.

इस होटल में हनीमून मनाने पर मिलते है 70 लाख रूपए

ये है नीता अंबानी का आलीशान संडास, कीमत जानकर उठ जाएंगे होश

कैंसर से जंग जीतकर बार्बी डॉल बन गई ये लड़की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -