टेस्ला 26 अक्टूबर को लांच कर सकती है इलेक्ट्रिक ट्रक
टेस्ला 26 अक्टूबर को लांच कर सकती है इलेक्ट्रिक ट्रक
Share:

जानी-मानी कंपनी टेस्ला 26 अक्टूबर को इलेक्टिक सेमी ट्रक के लांच की घोषणा करने वाली है। कैलिफोर्निया के हाथॉर्न में कंपनी इस संबंद में जानकारी देगी। पहले कंपनी सितंबर में ही इस संबंध में घोषणा करने वाली थी,बाद में इसे टाल दिया गया है।

नए डेट के संबंध में जानकारी ट्विटर अकाउंट से ही मिली है। कंपनी के सीईओ ने अप्रैल में ट्विटर के जरिए बताया था। दोबारा जुलाई में एक ब्लॉग पोस्ट कर बताया गया कि एक विशाल स्थायी ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण किया जा रहा है।

टेस्ला कंपनी एक ऐसे ट्रक के रोडमैप पर काम कर रही है, जो केवल चार्ज करने भर से ही 40 किमी तक चलेगा यानि बिना पेट्रोल-डीजल के। अपने आप में नई तरह के इस ट्रक के बारे में कहा जा रहा है कि यह अगले माह तक आ सकती है, जिसे एक बार चार्ज करने पर यह 320-480 किमी तक चलेगा।

टेस्ला के सीईओ एळन मस्क का कहना है कि अगले माह वो सेमी ट्रकों के साथ ही इसे भी लांच करेंगे। उनका दावा है कि इससे कंपनी लग्जरी कारों के साथ-साथ ट्रकों के बाजार में भी अपना वर्चस्व कायम कर सकेगी। फिलहाल बड़े ट्रकों को एख बार फुल टैक करने पर वो 1600 किमी तक चलती है।

ऐसे में यदि चार्जिंग ऑप्शन के साथ कोई ट्रक आती है, तो वो वाकई रिवोल्यूशन होगी। हांला कि टेस्ला के इंप्लॉय का कहना है कि वो अपनी कंपनी के पॉलिसी के कारण किसी भी नए एक्सपेरिमेंट पर बात नहीं करते है।

रिसर्चर्स भी मानते है कि नई टेक्नोलॉजी के आने के कारण ऐसे ट्रकों को बनाना कोई नामुमकिन नहीं है। हांला कि कंपनी न तो अब तक इसकी कीमत और न ही इसकी क्षमता के संबंध में कोई बयान दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -