टेस्ला ने मॉडल S की 123,000 यूनिट्स वापस बुलाई
टेस्ला ने मॉडल S की 123,000 यूनिट्स वापस बुलाई
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने दुनियाभर से अपनी मॉडल S सेडान कार की करीब 123,000 यूनिट्स को वापस बुलाने का फैसला किया है. कंपनी का कहना है कि रिकॉल किये गए मॉडल को 2016 में बनाया गया था. कम्पनी के मुताबिक कार के पावर स्टीयरिंग बोल्ट्स को रिप्लेस करने के मकसद से वापस बुलाया गया है. इस बात की जानकारी देते हुए टेस्ला के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि, 'कंपनी ठंडे मौसम में गाड़ियों के कुछ हिस्से पर अत्यधिक जंग को देख रही है, जहां निश्चित प्रकार के रोड सॉल्ट का इस्तेमाल किया जाता है.'

उन्होंने आगे कहा कि, 'हालांकि इस वजह से किसी तरह की कोई दुर्घटना की खबर सामने नहीं आई है. अगर बोल्ट फेल हो जाता है तो ड्राइवर वाहन को आसानी से कंट्रोल कर सकता है'. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, मॉडल S के सभी मालिकों को ईमेल के जरिये इस रिकॉल की जानकारी दे दी गई है. दूसरी तरफ फॉक्सवैगन ने चीन में अपनी करीब 33142 वाहनों को वापस बुलाया है. 

कंपनी ने अपनी टोरेग मॉडल्स को रिकॉल किया है. कंपनी का कहना है कि इन गाड़ियों को दिसंबर 2014 और नवंबर 2017 के बीच बनाया गया था. इस कारों का रिकॉल 30 अप्रैल से शुरू किया जाएगा. जानकारी के मुअतबिक इन गाड़ियों के ड्रेन वाल्व्स में खराबी सामने आई है.

 

न्यूयॉर्क ऑटो शो में दिखा SUV करों का जलवा

सड़कों से गायब वेस्पा स्कूटर की इस देश कीमत जानकर हैरान हो जायेंगे आप

ऑटो इंडस्ट्रीज को लेकर कई खुलासें करती है ये रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -