दस दिन में आवारा पशुओ से निजाद मिलेगी
दस दिन में आवारा पशुओ से निजाद मिलेगी
Share:

कुल्लू : आवारा पशुओ पर लगाम कसने के लिए कुल्लू जिले में आवारा पशुओं की समस्या और जिले में गो सदनों के प्रबंधन को लेकर बचत भवन में हुई बैठक हुई. सभी आवारा पशुओं को दस दिन के भीतर निकटवर्ती गो-सदनों में पहुंचा दिया जाएगा. जिला में इस समय रांगड़ी, कटराईं, डोभी, रायसन, बंदरोल, बाशिंग और कुल्लू में कुल आठ गो-सदन चलाए जा रहे हैं. इनमें 1000 से अधिक पशु रखे गए हैं.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने बताया कि जिले में चल रहे 8 गो-सदनों को सुदृढ़ किया जाएगा. 2 जनवरी को मनाली के राष्ट्र स्तरीय शरदोत्सव के दौरान इस नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा. उपायुक्त ने आगे कहा कि आवारा पशुओं की समस्या के समाधान और गोसदनों के बेहतर प्रबंधन के लिए जिला, उपमंडल व ब्लाॅक स्तर पर व्यापक कदम उठाए जाएंगे तथा टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा.

उन्होंने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को इसकी व्यापक कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए. उपायुक्त ने पशुपालन विभाग, पंचायतीराज विभाग और नगर निकायों के अधिकारियों और गोसदन चलाने वाली संस्थाओं के पदाधिकारियों को उक्त गोसदनों को राज्य गोवंश संवर्द्धन बोर्ड के अधीन पंजीकृत करवाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पंजीकरण प्रक्रिया की सभी औपचारिकताएं अतिशीघ्र पूरी करें और संबंधित संस्था या विभाग के लिए 15 दिन के भीतर जमीन चिह्नित करें.

यूपी : महिलाओं में बढ़ी स्मोकिंग की लत

क्रिसमस के पहले होटलों में प्रशासन ने किया अंधेरा

क्रिसमस के पहले होटलों में प्रशासन ने किया अंधेरा

स्नोफॉल का मजा लेना है तो इस विंटर वेकेशन में ज़रूर जाये मनाली

वरुण बने मनाली में कैफे के ब्रांड एंबेसडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -