तेलंगाना चुनाव: मुफ्त साड़ी योजना बन सकती है टीआरएस के लिए गेम चेंजर
तेलंगाना चुनाव: मुफ्त साड़ी योजना बन सकती है टीआरएस के लिए गेम चेंजर
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर हर दल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर दांवपेंच चल रहा है लेकिन सिरसिला का बुनकर समुदाय राज्य सरकार की मुफ्त साड़ी वितरण योजना के भविष्य को लेकर चिंतित है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यह योजना राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुरू की थी। अब ऐसे में अगर उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति टीआरएस सत्ता में नहीं आती है तो योजना चालू रहेगी या नहीं, इसे लेकर बुनकर काफी परेशान हैं।

सुनील अरोड़ा बने नए मुख्य चुनाव आयुक्त

यहां बता दें कि इस योजना ने इन बुनकरों को आजीविका के संकट से बाहर निकाला और आय बढ़ाने में काफी मदद की। वहीं ऐसे में यह योजना टीआरएस के लिए चुनाव में गेम चेंजर भी साबित हो सकती है। इसके साथ ही सिरसिला के बुनकरों को टीआरएस की सत्ता में वापसी की उम्मीद भी बताई गई है। बता दें कि सिरसिला सीट से राव के पुत्र केटी रामाराव मैदान में हैं और टीआरएस की मुफ्त साड़ी की योजना ने इस इलाके में साड़ी बनाने के काम को काफी बढ़ावा दिया है। 

प्रशासन ने ढेंकानाल के मिशनरी शेल्टर होम को किया सील

गौरतलब है कि माइंड केयर और काउंसिलिंग सेंटर के पुन्नम चंद्र ने बताया कि 2013 तक यहां एक साल में करीब 90-100 बुनकर आत्महत्या कर लेते थे, लेकिन जागरूकता शिविरों, परामर्श प्रयासों और सरकार की योजनाओं की वजह से परिवर्तन आया है। वहीं उन्होंने बताया कि पावरलूम बुनकरों ने ज्यादा कमाई के मकसद से अपने शुरुआती दो करघों को बढ़ाकर 16 करघे तक कर लिया था। इससे साड़ियों का उत्पादन तो बढ़ा लेकिन उन्हें कोई बाजार नहीं मिला और वे कर्ज जाल में फंस गए। 


खबरें और भी 

ट्विटर के सीईओ के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश

13000 करोड़ का घोटाला करने वाले नीरव को अब सता रहा डर, कहा भारत आया तो भीड़ मार डालेगी

मध्यप्रदेश चुनाव में भाजपा-कांग्रेस का साथ नहीं दे पाए जातिगत समीकरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -