लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप की लाइफ स्टाइल और इनकम जानिए
Share:

बिहार की राजनीति की अगर बात करे और लालू प्रसाद यादव का ज़िक्र न हो तो शायद बात अधूरी होती है. वैसे लालू हाल ही में चारा घोटाला मामले में जेल में बंद है इसी कारण उनकी पार्टी की पूरी बागडौर उनके दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के हाथों में है, ऐसे में जानते है तेजप्रताप यादव के बारे में जिनकी हाल ही में 18 अप्रेल को सगाई सम्पन्न हुई. 

तेज प्रताप यादव लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बड़े बेटे है, राजनीति में सक्रीय रहने के लिए इन्होने स्कूल की पढाई छोड़ दी जिसके बाद अपने घर की राजनीतिक पार्टी राष्ट्रिय जनता दल में काम करने लगे. तेजप्रताप यादव को प्यार से कन्हैया कहकर भी बुलाते है. तेजप्रताप हाल ही में 2015 में महागठबंधन से बनी बिहार सरकार में बतौर स्वास्थ्य मंत्री केबिनेट में शामिल किए गए थे, साथ ही बिहार के महुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक है. 

तेजप्रताप यादव ने हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय पोती ऐश्वर्या राय से सगाई की है. लक्ज़री ज़िंदगी जीने वाले तेजप्रताप यादव की नेट वर्थ करीब 2 करोड़ रुपए है वहीं इनकी महीने की तनख्वाह 1 लाख 65 हजार साथ में सरकार की तरफ से सुविधाएँ अलग है. इनके पास कई लक्ज़री गाड़ियां है जिनमें BMW तक शामिल है. 

पंजाब में मंत्रिमंडल का विस्तार फिर टला

गजेंद्र सिंह शेखावत बनेंगे राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष

स्वाति मालीवाल का अनशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -