अध्यापकों ने लिया  माओवादीयो का सहारा
अध्यापकों ने लिया माओवादीयो का सहारा
Share:

अध्यापकों की नियमितीकरण की मांग को लेकर माओवादीयो ने उनका समर्थन किया है. माओवादियों ने अध्यापक संघर्ष समिति की सभी मांगो को सही बताते हुए उनका समर्थन करने की बात कही है. यहाँ तक कि छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने अध्यापकों की नियमितीकरण को लेकर सरकार को धमकी तक दी है जिसमे उन्होंने अध्यापकों की नियमितीकरण नहीं किया तो सूबे में हिंसात्मक कार्यवाही होगी जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

गौरतलब है कि सूत्रों के अनुसार खबर है कि नियमितीकरण के लिए अध्यापकों का एक संगठन माओवादीयो का सहारा ले रहा है. जहा एक ओर छत्तीसगढ़ सरकार सूबे में नक्सलवाद के खात्मे की बात कर रही और इस हेतु लगातार पुलिस और प्रशासन प्रयासरत है, वही दूसरी ओर प्रदेश के शिक्षक इस तरह की हरकते सिर्फ अपने स्वार्थ को सिद्ध करने के लिए कर रहे है.

हाल ही में सरकार और पुलिस प्रशासन ने मिलकर गांव के युवको को लेकर एक टीम तैयार करने की योजना भी बनाई है जिसके तहत हर गांव से दस-दस युवाओं को माओवादियों के खिलाफ ट्रेनिंग दी जाएगी और बाद में इन्ही युवकों के द्वारा माओवादियों के ठिकानों का पता लगाया जायेगा, क्योंकि ये युवा क्षेत्र को ज्यादा अच्छे तरीके से जानते है. मगर सरकार की इन कोशिशों पर पानी फेरते शिक्षक संगठन का ये कृत्य निंदनीय है.

नक्सलियों के आतंक के खिलाफ ख़ुफ़िया तैयारी

चुनावी साल में छत्तीसगढ़ का जोखिमभरा बजट पेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -