Teachers Day 2018 : दुनिया के वो 'गुरु' जिनके बिना ज़िंदगी 'ज़िंदगी' नहीं..

Teachers Day 2018 : दुनिया के वो 'गुरु' जिनके बिना ज़िंदगी 'ज़िंदगी' नहीं..

5 सितम्बर को पूरे देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जायेगा. यह एक ऐसा दिन है जो गुरु और शिष्य के बीच के असल रिश्तें को समझाता है. हर साल की तरह इस वर्ष भी शिक्षक दिवस गुरुओं के सम्मान में 5 सितंबर को  मनाया जायेगा. जरुरी नहीं कि टीचर वहीं है जो सिर्फ आपको स्कूल, कॉलेज और कोचिंग में पढ़ाता है. आपके लिए हर वो इंसान टीचर हो सकता है जिसने आपको जीवन के हर मोड़ पर एक नया रास्ता दिखाया, आपकी ज़िंदगी रौशनी के मोड़ पर लाकर खड़ी की और आपको जीने का सही ढंग सिखाया. तो चलिए जानते हैं उन कुछ ख़ास गुरुओं के बारे में जो आपको आपकी ज़िंदगी का सही मतलब बताते हैं.

बॉलीवुड की वो फिल्में जो शिक्षा का सही अर्थ बताती है

माता-पिता :

प्रथम गुरु माता पिता होते हैं जो हमें इस दुनिया में लाते हैं. यह गुरु ऐसे होते हैं जो आपको कभी दुःख नहीं देते और निस्वार्थ प्यार करते हैं यही नहीं बल्कि ये गुरु ऐसे होते हैं जो मुसीबत में आपका साथ कभी नहीं छोड़ते,. आप और इनका रिश्ता ऐसा होता है अगर चोट आपको लगी है तो दर्द पहले इन्हे होता है. यह रिश्ता दुनिया का सबसे खूबसूरत और शुद्ध रिश्ता होता है जिसमें किसी प्रकार की कोई मिलावट नहीं होती है.

Teacher's Day: टीचर-स्टूडेंट के रिश्ते को दिखाती है बॉलीवुड की यह फ़िल्में

बड़े भाई -बहन :

ये गुरु ऐसे होते हैं जो हमें ज़िंदगी जीने का सही ढंग सिखाते हैं. यही वो गुरु है जो हमें बताते हैं कि हम क्या है और हम क्या कर सकते हैं. यह गुरु हमारी ज़िंदगी में आगे बढने का हौसला बुलंद करते हैं और बताते हैं कि हमारी ज़िंदगी में क्या सही और क्या गलत है.

दोस्त :

यह एक ऐसा गुरु है जो ज़िंदगी का सबसे अनमोल रत्न होता है, जिसे पाना भी किस्मत है और खोना भी किस्मत है. ये मिल जाये तो दुनिया पूरी है ये न मिले तो दुनिया अधूरी है. ये हमें ज़िंदगी में सही रास्ते पर लेकर आता है और हमें बताता है कि हम दुनिया में सबसे अच्छे है. ये हमें बताता है कि हम किसी के लिए बेहद खास है.

स्टूडेंट के साथ सेक्सुअल रिलेशन बनाकर इस टीचर को आया सबसे ज्यादा मजा..!!!

दुश्मन :

ये दुनिया का वो गुरु है जो हमें ऐसी शिक्षा देता है जो कोई नहीं दें पाता है. दरअसल दुश्मन से मिला ज्ञान ज़िंदगी में काफी महत्व रखता है, कभी-कभी ये हमें वो सीखा जाता है जो हमें कोई नहीं सीखा पाता है.

 ये भी पढ़े 

स्टूडेंट के साथ सेक्सुअल रिलेशन बनाकर इस टीचर को आया सबसे ज्यादा मजा..!!!

Teacher's Day: टीचर-स्टूडेंट के रिश्ते को दिखाती है बॉलीवुड की यह फ़िल्में

त्वचा की रंगत में निखार लाता है पुदीने का फेस पैक

 

?