टॉयलेट के पानी से ट्रेन में बनाई जा रही चाय, विडियो हुआ वायरल

यूं तो सोशल मीडिया पर कई तरह के विडियो वाइरल होते रहते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे विडियो के बारे में बताने जा रहे है जिसे देखने के बाद हो सकता है आप चाय पीना छोड़ दें. दरअसल ये विडियो ट्रेन के भीतर का है जिसमे दिखाया गया है कि ट्रेन की पेंट्री के कर्मचारी चाय बनाने के लिए टॉयलेट के पानी का इस्तेमाल कर रहे है. सोशल मीडिया पर ये विडियो काफी तेजी से वाइरल हो रहा है और भारतीय रेलवे की सारी पोलपट्टी खोल रहा है. इस विडियो में एक वेंडर को चाय/कॉफी के डिब्बे के साथ ट्रेन के शौचालय से बाहर निकलते देखा जा रहा है, जिससे पता चलता है कि डिब्बों में शौचालय के भीतर से पानी मिलाया जा रहा था.

इस विडियो के सामने आने से रेल प्रशासन में भी हडकंप मचा हुआ है. रेलवे ने तत्काल कार्यवाही करते हुए एक वेंडिंग कांट्रैक्टर पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. अगर आप भी ट्रेन में चाय या कॉफ़ी का लुफ्त उठाते है तो अब थोडा सतर्क हो जाइए. बता दें कि ये घटना पिछले साल सिकंदरबाद रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल-हैदराबाद चारमीनार एक्सप्रेस पर हुई. हालांकि ये विडियो सामने आया है. जिससे आप अंदाजा लगा सकते है कि लोगों की सेहत के साथ कबसे खिलवाड़ किया जा रहा होगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एससीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एम उमाशंकर कुमार ने विज्ञप्ति में कहा कि, 'जांच के बाद सिकंदराबाद एवं काजीपेट के बीच के खंड पर काम करने वाले ट्रेन साइड वेंडिंग कांट्रैक्टर पी शिवप्रसाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई. चिह्नित वेंडर शिवप्रसाद के अंतर्गत कार्यरत था. शिवप्रसाद पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.'

 

अब कश्मीर में चलेगी कांच की ट्रेन

इंडियन रेलवे में जल्द शुरू होगी कैशलेस सेवा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -