रूखे बालों की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

रूखे बालों की समस्या से छुटकारा दिलाता है चाय पत्ती का पानी

आजकल ज्यादातर लोग स्वस्थ रहने के लिए ग्रीन टी का सेवन करते हैं. ग्रीन टी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, पर क्या आपको पता है कि घरों में बनने वाली चाय से निकाली गई चाय पत्ती भी हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होती है. ज्यादातर लोग बची हुई चायपत्ती को बेकार समझकर फेंक देते हैं. बची हुई चायपत्ती में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. 

1- अगर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या है तो बची हुई चायपत्ती का इस्तेमाल करें. इसके लिए  ठंडी और गीली टी बैग्स को लेकर अपनी आंखों पर रखें. चाय पत्ती में भरपूर मात्रा में कैफीन मौजूद होता है जो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने में मदद करता है. 

2- सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चायपत्ती प्राकृतिक सनस्क्रीन लोशन की तरह काम करती है. सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टी बैग्स को ठंडे पानी में डूबा दें. अब हल्के हाथों से दबाते हुए अपने चेहरे पर कुछ देर के लिए रखें. ऐसा करने से आपकी सनबर्न समस्या दूर हो जाएगी. 

3- रूखे और बेजान बालों को चमकदार बनाने के लिए चाय पत्ती एक प्राकृतिक औषधि इलाज है. इसका इस्तेमाल करने से बालों में चमक आती है. चाय पत्ती बालों के लिए अच्छे कंडीशनर के रूप में काम करती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए चाय पत्ती को पानी में डालकर 15 मिनट तक उबालें. अब इसे ठंडा होने के लिए रख दें. अब अपने बालों  को शैंपू से धोए. अब अपने बालों में चाय पत्ती का पानी लगा कर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. आधे घंटे बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों में चमक आएगी.

 

चेहरे को धोने के लिए करें नींबू की चाय का इस्तेमाल

खूबसूरती में निखार लाता है सूरजमुखी का तेल

ब्यूटी को निखारने के लिए करें सेंधा नमक का इस्तेमाल

?