ऑटो सेक्टर में टाटा का बड़ा ऐलान

ऑटो सेक्टर में टाटा का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली : ऑटोमोबाइल में देश का बड़ा नाम है टाटा, देश की अर्थव्यवस्था में बढ़ी भागीदारी निभाने वाले टाटा कंपनी फ़िलहाल ऑटो एक्सपो 2018 में अपने ऑटो मॉडल्स के साथ खड़ी है वही देश में कमर्शियल वाहनों की बिक्री की रफ्तार को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है. कमर्शियल वाहनों के लिए अगले कुछ वर्ष आकर्षक होते देख टाटा मोटर्स ने हर साल इसमें 1,500 करोड़ रुपये के नए निवेश का बड़ा फैसला किया है. यह जानकारी टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहन यूनिट के चीफ गिरीश बाघ ने ऑटो एक्सपो में कही.

बाघ ने बताया कि इस बाजार में पैसेंजर वाहनों के साथ ढुलाई वाले ट्रकों, मिनी ट्रकों की मांग बहुत तेजी से बढ़ने वाली है। हम उसी स्तर पर तैयारी करना चाहते हैं, हमें बीएस-6 ईंधन के मुताबिक इंजन को लेकर भी अतिरिक्त निवेश करना होगा, कंपनी जल्द 6XL के ट्रक मार्किट में लाने वाली है, कंपनी ने ऑटो एक्सपो में ढुलाई के छोटे ट्रकों के लिए एक नया प्लेटफार्म आल्ट्रा T-7 लॉन्च किया है. 

बाघ ने बताया कि  टाटा मोटर्स ऑटो एक्सपो में H5X कॉन्सेमप्टL और 45X को पेश किया ये दोनों ऐसी गाड़ियां हैं जिनके आधार पर भविष्य की SUVs डिजाइन होंगी, कंपनी ने इसका डिजाइन जैगुआर के साथ मिलकर डेवलप किया है, 45X की करें तो यह कंपनी की आगामी प्रीमियम हैचबैक कार होगी जो मारुति सुजुकी बलेनो और हुंडई की नई आई 20 से मुकाबला करेगी.

 

ऑटो एक्सपो में हौंडा ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर

कार नहीं इस ऑटो एक्सपो में है बाइक्स का क्रेज़

ऑटो ज्ञान: सेकंड हैंड कार खरीद रहे है तो पहले ये पढ़ें

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App