टाटा की इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर चलेगी 100 किलोमीटर
टाटा की इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर चलेगी 100 किलोमीटर
Share:

नई दिल्ली. टाटा कंपनी ने लॉ कार्बन व्हीकल 2017 इवेंट के दौरान कार टियागो के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया है. बता दे कि इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल को टाटा ने यूरोपियन टेक्निकल सेंटर में तैयार किया है. टाटा मोटर्स ने इंडिका विस्टा इलेक्ट्रिक और बोल्ट इलेक्ट्रिक को भी तैयार किया है. इन कारों को भी एलसीवी 2017 इवेंट में पेश किया गया. इन कारों को भी एलसीवी 2017 इवेंट में पेश किया गया. टाटा टियागो के इलेक्ट्रिक मॉडल की बात करे तो इसमें बैटरी के जरिये पावर सप्लाई होगी.

कंपनी के अनुसार, इस में लगभग 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क मिलेगा. इस में सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन आएगा. एक फुल चार्ज में टाटा की यह कार 100 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी. बोल्ट इलेक्ट्रिक की तरह इसमें पीछे वाली सीटों के नीचे की तरफ बैटरी को फिट किया गया है. रेग्युलर टियागो के डीज़ल वर्जन से यह लगभग 40 किलो और पेट्रोल वर्जन से लगभग 20 किलो वजन में कम है.

कार को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर पहुंचने में सिर्फ 11 सेकंड का समय लगेगा. इस फेहरिस्त में यह भी बता दे कि भारत सरकार इलेक्ट्रिक कारों को प्रोत्साहित कर रही है, ऐसी स्थिति में कंपनी इस कार को भारत में लांच कर सकती है.

ये भी पढ़े

होंडा ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल को लेकर की घोषणा

टोयोटा के बाद हौंडा ने भी बढाए अपनी कारों के दाम

यंग राइडर्स के लिए कावासाकी ने लांच की A2 Z900 बाइक

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -