टाटा स्टील ने किया अंडर-10 फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन
टाटा स्टील ने किया अंडर-10 फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन
Share:

जमशेदपुर: देश में फुटबाल के खेल को को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के उदेश्य से टाटा स्टील के तत्वावधान में सोनारी स्थित ट्राइबल कल्चर सेंटर सोसायटी मे अंडर-10 फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है, दो दिवसीय इस टूर्नामेंट में झारखंड व ओडिशा के लगभग 800 जूनियर फुटबॉलर हिस्सा ले रहे है. टूर्नामेंट में कुल 64 मैच खेले जाएंगे.

गौरतलब है कि समीर मुर्मू, जयराम हेम्ब्रम, आजाद कर्मकार, बुधु मार्डी जैसे युवा फुटबॉलर यहां से आर्मी ब्वायज स्पो‌र्ट्स कंपनी के लिए चयनित हुए. 2015 में लक्ष्मण बास्के, चेतन हांसदा, संजय मुर्मू व आकाश सिंह जैसे फुटबॉलरों ने आइ लीग में टीएफए का प्रतिनिधित्व किया. दुनिया के सबसे मशहूर खेल को भारत में बढ़ावा देने के इन दिनों कई प्रयास किये जा रहे है, विभिन्न सरकारी और गैरसरकारी खेल संघठन इस हेतु काम कर रहे है. साथ ही सरकार भी फुटबाल के नए खिलाड़ियों को एक प्लेटफार्म देने के लिए प्रयासरत है.

जहा दुनिया के कई देश के खिलाडी इस खेल में महारत हासिल कर अपना और अपने देश का नाम रोशन कर रहे है और खुद भी एक ब्रांड बन गए है, वही भारत में आज भी इस खेल के प्रति अरुचि और बुनियादी सुविधाओं की कमी के चलते देश दूसरे मुल्को से दशकों पीछे है, ऐसे में टाटा स्टील के द्वारा सोनारी स्थित ट्राइबल कल्चर सेंटर सोसायटी मे अंडर-10 फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन एक सराहनीय कदम कहा जा सकता है.   

रोटरडम के फाइनल में पहुंचे रोजर

टी 20 में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा कारनामा

3350 मैच के बाद वनडे में हुआ यह कारनामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -