सिर्फ 11000 रुपए देकर इस कार को अपना बनाये
सिर्फ 11000 रुपए देकर इस कार को अपना बनाये
Share:

टाटा मोटर्स की बहुप्रतिक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन लांच हो चुकी है। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरु कर दी है। टाटा मोटर्स ने बुधवार को बताया कि मात्र 11000 रुपए देकर कोई भी इस कार की बुकिंग कर सकता है।

नेक्सॉन का मुकाबला मार्केट में पहले से सजी मारुति सुजुकी ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, होंडा डब्ल्यू आर-वी और हुंडई की क्रेटा से होगा। इन सारे मॉडल्स की कीमत 7.1 लाख से शुरु होकर 14 लाख तक के भीतर ही है।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा कि नेक्सन के साथ हम भारत में सबसे तेज बढ़ते एसयूवी का बेंटमार्क सेट करेंगे। टाटा नेक्सॉन कम्पनी का यह चौथा प्रोडक्ट है जिसमे इम्पैक्ट डिजाइन फिलॉसफी को इस्तेमाल किया गया है.

टाटा की इस कार को 11 हजार रूपये में बुक किया जा सकता है. टाटा की नेक्सॉन कॉम्पेक्ट एसयूवी को देश में 21 सितम्बर को लांच किया जाएगा. टाटा नेक्सॉन कार के फीचर की बात करे तो टाटा नेक्सॉन में प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल्स, आइवरी कलर्ड बॉडी, एलईडी टेल लाइट्स, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, रूफ सेल्स और ड्यूल टोन पेंटजॉब जैसी सुविधाएं है.

इस कार के अंदर थ्री टोन डैशबोर्ड, टंबूर डोर मैकेनिज्म से लैस सेन्ट्रल कंसोल और 6.5 इंच का हरमन से सोर्स किया गया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. बता दे कि यह सिस्टम 8 स्पीकर्स से लैस होगा और यह एंड्रॉयड ऑटो को भी सपोर्ट करता है. टाटा नेक्सॉन में रिवर्स पार्किंग कैमरा विद सेंसर्स, आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वॉइस कमांड और सेकेंड रो के पैसेंजर्स के लिए एयर वेंट्स जैसे फीचर्स भी होंगे.

टाटा अपने इस कार मॉडल में तीन ड्राइविंग मोड्स, इको, सिटी और स्पोर्ट भी देगी. इसमें ब्रेक असिस्ट और एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी दिया गया है. विशेष बात ये है कि इसे दो इंजन ऑप्शन के साथ लांच किया जाने वाला है, इस मॉडल में 1.2-litre टर्बोचार्ज्ड इंजन और 1.5-litre डीजल इंजन का आॅप्शन है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -