स्ट्रॉबेरी के इस्तेमाल से दूर हो जाती है टैनिंग की समस्या
स्ट्रॉबेरी के इस्तेमाल से दूर हो जाती है टैनिंग की समस्या
Share:

सभी लड़कियां गर्मियों में स्टाइलिश और कूल दिखने के लिए ऑफ शोल्डर और स्लीवलेस कपड़े पहनते हैं, पर इसके साथ ही लड़कियों को टैनिंग की चिंता भी सताती है. टैनिंग के कारण चेहरे का ग्लो खत्म हो जाता है और त्वचा में कालापन आने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए स्ट्रॉबेरी को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें दो चम्मच मिल्क क्रीम मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. इस फेस पैक को लगाने से टैनिंग के साथ-साथ दाग धब्बों की समस्या भी दूर हो जाएगी और आप की रंगत में निखार आएगा. 

2- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन ले ले. अब इसमें एक चम्मच गाढ़ा दूध, एक चम्मच हल्दी और एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग समस्या दूर हो जाएगी और चेहरे की रंगत में निखार आएगा. 

3- शहद और ओटमील का मास्क लगाने से भी टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए दो चम्मच शहद में दो चम्मच ओटमील पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में इसे  गुनगुने पानी से धो लें.

 

आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकती हैं ये चीजें

इन तरीकों से रखें अपनी सेंसिटिव त्वचा का ख्याल

घरेलू तरीकों से बनाएं अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -