मिसाल: कलेक्टर बने बुजुर्ग महिला के हमदर्द, केले के पत्तो पर खाया खाना
मिसाल: कलेक्टर बने बुजुर्ग महिला के हमदर्द, केले के पत्तो पर खाया खाना
Share:

सरकारी अफसरों की परिभाषा बदलता एक और वाकिया तमिलनाडु के करूर में हुआ जब एक 82 साल की वृद्ध महिला जो सरकारी मदद की मोहताज थी के घर जिले के कलेक्टर जा पहुंचे. मगर यहाँ पहुंचे जिलाधीश ने महिला के साथ इस तरह से पेश आएंगे किसी ने सोचा नहीं था.कलेक्टर साहब ने सरकारी अधिकारी की परिभाषा के उलट ये तस्वीर बना दी जिसे आप खबर में देख रहे है और जरूर गर्व करेंगे. वृद्ध महिला की हालत बेहद खराब है,अकेली किसी तरह अपनी जिंदगी काट रही है. कलेक्टर टी अंबाज़गेन चिन्नमालनिकिकेन पट्टी में स्थित इस बुजुर्ग महिला के घर पहुंचे तो वह उसके लिए अपने घर में पका खाना लेकर आए थे. कलेक्टर ने केले के दो पत्तों में खाना परोसा. महिला के साथ ही जमीन पर बैठे और एक में खुद खाया दूसरे में महिला को खिलाया.

कलेक्टर टी अंबाज़गेन ने अपने मातहतों को निर्देश दिया कि इस महिला को हर महीने एक हजार रुपये का वृद्धा पेंशन दिया जाए. बता दें कि एक जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर को पता चला था कि एक महिला घनघोर गरीबी में जिंदगी गुजार रही है. लोगों ने कलेक्टर से अपील की कि इस महिला की कुछ मदद की जाए. इसके बाद कलेक्टर महिला के घर पहुंचे.। दरअसल यहां के लोग इस महिला की मुश्किलों से वाकिफ थे, लेकिन उसकी मदद नहीं कर पा रहे थे.

कलेक्टर ने कहा कि बढ़ती उम्र की वजह से ये महिला काम नहीं कर पाती थी इस वजह से इनका गुजारा मुश्किल हो रहा था. कलेक्टर ने कहा कि वृद्धा पेंशन ऐसी महिलाओं के लिए ही है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ऐसे लोगों को पेंशन स्कीम के तहत लाने के सभी उपाय करेगा. उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया कि पेंशन स्कीम से जुड़ी लटकी हुई फाइलों को जल्द से जल्द निपटाया जाए. कलेक्टर ने चलने-फिरने में लाचार इस महिला के विशेष सुविधा मुहैया कराई है. कलेक्टर ऑफिस के मुताबिक महिला को हर महीने उसके घर पर ही पेंशन की रकम मुहैया कराई जाएगी. इस वाकिये के बाद कलेकटर ने जो मिसाल पेश की उसे राज्य के साथ सारा देश सलाम कर रहा है. 

कलयुग में गुरु शिष्य परंपरा की मिसाल बनी ये सच्ची तस्वीरें

तमिलनाडु की सियासत का एक बड़ा फैसला आज

कैमरे से फोटो क्लीक की, लाइट आई और जल गया गया युवक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -