लंबे घने खूबसूरत बाल पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू उपाय

लंबे घने खूबसूरत बाल पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू उपाय

लंबे खूबसूरत और घने बाल किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते हैं. आजकल लगातार बढ़ते प्रदूषण और गलत लाइफस्टाइल के कारण ज्यादातर लड़कियां अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहती हैं. अपने बालों को लंबा घना और खूबसूरत बनाने के लिए सभी लड़कियां महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर फिर भी मनचाहा परिणाम नहीं मिलता है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप लंबे घने और काले बाल पा सकते हैं. 

1- बालों को लंबा घना और खूबसूरत बनाने के लिए अंडे का इस्तेमाल करें. इसके लिए अंडे के सफेद भाग में जैतून का तेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 2 घंटे बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और आपके बाल लंबे और खूबसूरत हो जाएंगे. 

2- बालों के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है. बालों को खूबसूरत बनाने के लिए ग्रीन टी को पानी में उबालकर थोड़ी देर के लिए ठंडा कर ले. अब इसे अपने बालों को में लगा कर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ग्रीन टी का इस्तेमाल करने से आपके बालों की ग्रोथ बेहतर हो जाएगी. 

3- कोकोनट मिल्क बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर के बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने बालों को धो कर सुखा लें. अब कोकोनट मिल्क को अपने बालों की जड़ों में लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और आपके बाल मजबूत हो जाएंगे.

 

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल

अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए फॉलो करें यह ब्यूटी टिप्स

?