शाइनी और लंबे बाल पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
शाइनी और लंबे बाल पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

बाल लड़कियों की पर्सनैलिटी का बहुत अहम हिस्सा होते हैं. लंबे घने और स्मूथ बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. बालों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियां और महिलाएं कई प्रकार के ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं. जिनसे उनके बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. इसके अलावा अधिक मात्रा में ट्रीटमेंट्स का इस्तेमाल करने से बाल समय से पहले सफेद होने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल लंबे खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

1- बालों को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए हफ्ते में दो बार गुनगुने ऑयल से अपने बालों की जड़ों की मसाज करें. बालों की मसाज करने से रक्त संचार सही तरीके से होता है और रात में नींद भी अच्छी आती है. 

2- रूखे और बेजान बालों को मुलायम बनाने के लिए चार चम्मच बादाम के तेल में एक चम्मच ग्लिसरीन, तीन चम्मच शहद, एलोवेरा जेल और टमाटर का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब बालों को शैंपू करने के बाद इस क्रीम को अपने बालों में लगाकर मसाज करें. बाद में एक तौलिए को गर्म पानी में भिगोकर अपने बालों में लपेट लें. अब हर्बल शैंपू से बालों को धोएं. 

3- बालों को मजबूत बनाने के लिए अंडे और दही का हेयर मास्क लगाएं. ये मास्क डैमेज हेयर को रिपेयर करने का काम करता है. इसके लिए एक अंडे में एक चम्मच दही और शहद मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके बाल खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे.

 

स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक

त्वचा में नेचुरल ग्लो लाने के लिए ऐसे बंद करें अपनी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र

पिंपल्स और एक्ने की समस्या से बचने के लिए जरूरी है बैलेंस डाइट लेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -