खूबसूरत और बेदाग त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
खूबसूरत और बेदाग त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

गोरा रंग किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में चार चांद लगा देता है. कुछ लड़कियों का रंग नेचुरल रूप से गोरा होता है, पर कुछ लड़कियां सांवलेपन की समस्या से परेशान रहती हैं. त्वचा में सांवलापन होने के कारण किसी भी लड़की की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लड़कियां अपने रंग को गोरा बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाली क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे का रंग गोरा और खूबसूरत हो जाएगा. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को गोरा और चमकदार बनाना चाहती हैं तो तीन-चार बादाम को दूध में डालकर छोड़ दें. बाद में इन्हें पीसकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. सुबह उठने पर अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा. 

2- बेसन में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा और आपकी त्वचा पर मौजूद दाग धब्बे और झुर्रियां दूर हो जाएंगी. 

3- दूध, शहद, संतरे का रस और गाजर का रस लेकर अच्छी तरह से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको खूबसूरत और दमकती त्वचा मिलेगी.

 

पिंपल्स को होने से रोकते हैं यह टिप्स

जानिए क्या है चारकोल फेस मास्क के फायदे

त्वचा में इंस्टैंट निखार लाते हैं यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -