अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

सभी लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती में निखार लाने के लिए पार्लर जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. पार्लर में करवाए गए ब्यूटी ट्रीटमेंट के द्वारा स्किन प्रॉब्लम से कुछ समय के लिए छुटकारा मिल जाता है, पर बाद में फिर से स्किन से जुड़ी समस्याएं परेशान करने लगती  हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप घर में ही अपनी त्वचा में प्राकृतिक निखार ला सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या है तो तुलसी और पुदीने की पत्तियों के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक को लगाने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी.  

2- अपनी त्वचा में खूबसूरत निखार लाने के लिए बादाम और पपीते के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस स्किन व्हाइटनिंग फेस मास्क को लगाने से आपके चेहरे में खूबसूरत निखार आएगा. 

3- अपने चेहरे को क्लीन करने के लिए पपीते के सूखे छिलकों के पाउडर में नारियल का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे को स्क्रब  करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. 

4- खूबसूरत और मुलायम त्वचा पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में जैतून का तेल और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 

5- अगर आप  डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो  बादाम के तेल में शहद खीरा आलू का रस मिलाकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं.

 

मॉनसून में इन नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को सॉफ्ट और स्मूथ

यह फेस पैक करेंगे मॉनसून में त्वचा की देखभाल

हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है बेसन का फेस पैक

?