गालों में गुलाबी चमक लाने के लिए अपनाएं ये उपाय

गालों में गुलाबी चमक लाने के लिए अपनाएं ये उपाय

जो लड़कियां पतली और स्लिम होती हैं उनके गाल भी पतले और चिपके हुए होते हैं. पतले और  चिपके हुए गालो के कारण किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए गालों का खूबसूरत और गोल मटोल होना जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पिचके हुए गालो को गोल मटोल बनाने के साथ-साथ उनमे गुलाबी निखार भी ला सकती हैं. 

1- कैस्टर आयल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा में निखार लाने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल करने से आप अपने गालों को गुलाबी बना सकती हैं. अपने गालों को गोल मटोल और गुलाबी बनाने के लिए रोजाना कैस्टर ऑयल से मसाज करें. ऐसा करने से गाल की त्वचा में ब्लड सरकुलेशन तेज हो जाता है जिससे गालों में सुंदर उभार आने के साथ-साथ गाल गुलाबी हो जाते हैं. 

2- गालों को गुलाबी और खूबसूरत बनाने के लिए फल और हरी सब्जियों का पर्याप्त मात्रा में सेवन करें. सलाद में टमाटर का सेवन जरूर करें. टमाटर त्वचा में चमक लाने का काम करता है. इसके अलावा नियमित रूप से सुबह के समय सेब को पीसकर अपने गालों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके गाल गुलाबी और चमकदार हो जाएंगे. 

3- गुलाब जल में भरपूर मात्रा में प्राकृतिक गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा की गंदगी को साफ करके निखार लाने का काम करते हैं. गुलाब जल को अपने गालों पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें.  रोजाना ऐसा करने से आपके गालों में निखार आ जाएगा.

 

त्वचा का ख्याल रखता है ऑरेंज पील फेस मास्क

त्वचा में खूबसूरत निखार लाती है ग्लिसरीन

टैनिंग की समस्या को दूर करता है शुगर स्क्रब

?