शादी के दिन परफेक्ट लुक पाने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स
शादी के दिन परफेक्ट लुक पाने के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स
Share:

सभी लड़कियां अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखाई देना चाहती हैं. शादी के दिन दूल्हे के अलावा भी सभी की नजरें दुल्हन पर रहती हैं. इसलिए दुल्हन को अपनी शादी से पहले अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए बहुत प्लानिंग करनी पड़ती है. आज हम आपको शादी से पहले इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं. जिन्हें शादी के 1 महीने पहले से इस्तेमाल करने से शादी के दिन दुल्हन का चेहरा खूबसूरत हो जाएगा. 

1- शादी से 1 महीने पहले से नियमित रूप से अपने चेहरे की क्लींजिंग टोन और मॉइस्चराइजिंग करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में चमक आएगी और आपकी त्वचा जवान दिखाई देगी. क्लीजिंग चेहरे पर मौजूद गंदगी को साफ करके चेहरे के बंद हुए रोम छिद्रों को खोलने में मदद करती है. टोनिंग के द्वारा रोमछिद्रों में कसाव आता है और मॉश्चराइजर चेहरे की नमी को बरकरार रखता है. 

2- त्वचा से डेड स्किन और ब्लैक ब्लैक हेड्स को दूर करने के लिए  त्वचा को एक्सफोलिएट करना जरूरी होता है. त्वचा को एक्सफोलिएट करने से पहले अपने चेहरे को माइल्ड फेस वॉश से धोएं. इसके बाद होममेड स्क्रब करें. स्क्रबिंग करने के लिए चावल के आटे में गेहूं का आटा मिलाकर त्वचा को एक्सफोलिएट करें. 

3- शादी से 1 महीने पहले से ही चेहरे और बालों को स्पा देना शुरु कर दें. इससे स्किन और बाल चमकदार बनेंगे. 

4- रोजाना सोने से पहले अपने हाथ और पैरों पर ऑलिव ऑयल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से त्वचा सॉफ्ट हो जाएगी और ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

 

मानसून में होने वाली हेयर प्रॉब्लम को दूर करते हैं यह टिप्स

ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या को दूर करते हैं यह छोटे-छोटे टिप्स

बालों की चमक को छीन सकती हैं यह चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -