भारत की इन खूबसूरत वादियों में लीजिये घूमने का मजा
भारत की इन खूबसूरत वादियों में लीजिये घूमने का मजा
Share:

जिन लोगों को घूमने का शौक होता है वो हमेशा देश-विदेश में घूमने-फिरने के लिए जाते रहते है, पूरी दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहे है जो बहुत खूबसूरत है. अपनी छुटियों को बिताने के लिए लोग ऐसी जगहों की तलाश में रहते है जहां उन्हें देखने के लिए कुछ अलग और खूबसूरत सा मिलें. इसलिए आज हम आपके लिए भारत में मौजूद कुछ ऐसी खूबसूरत जगहें लेकर आएं हैं जहाँ पर आप अपने परिवार या पार्टनर के साथ जा सकते हैं.

1- लद्दाख को इंडिया का प्रवेश द्वार माना जाता है. ये कारगिल एरिया में मौजूद है. लद्दाख को एशिया की दूसरी सबसे ठंडी जगह माना जाता है. यहां के पहाड़ इतने खूबसूरत हैं की हर किसी का दिल जीत सकते हैं.

2- सिक्किम में मौजूद युमथंग घाटी को फूलों की घाटी भी कहा जाता है, इस जगह को देखने के लिए हर साल भारी संख्या में टूरिस्ट आते है. आप यहाँ पर किसी भी  मौसम में जा सकते हैं. यहाँ पर आपको अलग-अलग तरह के फूल देखने को मिलेंगे.

3-  नोहकलिखलि झरना चेरापूंजी में मौजूद है, ये बहुत ही खूबसूरत है. आप यहाँ जाकर इस शांत झरने की खूबसूरती का मजा ले सकते हैं.

4- खानजर  हिमाचल प्रदेश में मौजूद है और इसे इंडिया का स्विटज़रलैंड' भी कहा जाता है. यहाँ जाकर आप खूबसूरत झीलें, पहाड़, जंगल और खूबसूरत वादियों को एन्जॉय कर सकते है.

 

बीयर की बोतलों से हुआ है इस मंदिर का निर्माण

ये हैं दुनियां के सबसे खूबसूरत फाउंटेन

भीड़ भाड़ से दूर चत्पाल में लीजिये शांति का आनंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -