त्योहारों के सीजन में ऐसे रखें खुद का ख्याल
त्योहारों के सीजन में ऐसे रखें खुद का ख्याल
Share:

दिवाली का त्यौहार करीब आ गया है ऐसे में आपके ऊपर कामकाज का बोझ बढ़ गया होगा है जिसके चलते आप खुद का ख्याल नहीं रख पाते है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप अपने चेहरे की स्किन का ख्याल आसानी से रख सकते है.

त्योहारों पर त्वचा को हेल्दी बनाने के लिए हाइड्रेटेड और मॉश्चराइज रखने की जरूरत है. लेकिन आप त्योहारों के सीजन में खूब शॉपिंग करते है इसके लिए आप मार्केट जाते है. जिसके चलते आपकी स्किन पर धूल मिट्टी जम जाती है जो आपके चेहरे की त्वचा को नुकसान करती है. इससे बचने के लिए आप चेहरे को दिन में दो से ज्यादा बार धोये और अच्छे माश्चराईजर से नमी को पूरा करें. साथ ही दिन भर धूप में बाहर रहने से सूरज की किरणें चेहरे की चमक को फीका कर देती हैं, इसलिए आप ऐसी स्थिति से बचने के लिए खुद को धूप से बचाएं.

साथ ही त्वचा को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है. इसलिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी पिए क्योकि ज्यादा पानी पीने से टॉक्सिस बाहर निकल जाते हैं. दिन भर की थकान दूर करने के लिए आप नहाने में गर्म पानी की बजाए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें. क्योकि गर्म पानी से नहाने से त्वचा रूखी हो जाती है.

ये भी पढ़े

विमान यात्रा से पहले इन बातों का रखें ख्याल

इन टिप्स के जरिये मनाये रूठे हुए पार्टनर को

नारियल तेल के इस्तेमाल से होते है ये बेहतरीन फायदे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -