एलोवेरा से रखे गर्मियों में अपनी स्किन का ख्याल
एलोवेरा से रखे गर्मियों में अपनी स्किन का ख्याल
Share:

गर्मी का असर सबसे पहले हमारी स्किन पर होता है.गर्मी की वजह से स्किन पर रेडनेस, खुजली आदि समस्याएं हो सकती है. पर हम आपको बता रहे है कुछ ऐसे तरीके जो गर्मियों में आपकी स्किन का खास ख्याल रखेगे.

आइये जानते है इन तरीको के बारे में-

1-अगर आप अपनी स्किन को सनबर्न और सन डैमेज से बचाना चाहती है तो खीरे के जूस में पानी को मिक्स करके फेस मिस्ट बनाएं और इस्तेमाल करें. इसके अलावा आप खीरे के जूस को कॉटन में लगाकर या इसके एक टुकड़े को अपनी स्किन पर रगड़ें. ये आपकी स्किन की रंगत को बरकरार रखने में भी मदद करेगा. 

2-गर्मी में पसीने की समस्या सबसे ज़्यादा परेशान करती है.पसीने से छुटकारा पाने के लिए मेंथॉल युक्त  साबुन, शैम्पू.और बॉडीवॉश यूज़ करे. 

3- गर्मियों के मौसम में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल ज़रूर करे ये आपकी स्किन से ऑयल को सोख लेती है और मुहांसों और सन टैनिंग को कम करने में मदद करती है

4-अगर गर्मी के कारन आपकी स्किन पर रेडनेस आ गयी है तो ऐलोवेरा का इस्तेमाल बेहतर रहेगा.ये सेंसिटिव स्किन की रेडनेस को कम करने में मदद करता है.इसके लिए ऐलोवेरा के पल्प या इसके जेल को अपनी स्किन पर लगाएं. डार्क स्पॉट्स और दाग-धब्बों को खत्म करने के लिए, ऐलोवेरा को लेमन जूस के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 

चेहरे पर करे वाटरप्रूफ सनस्क्रीन का प्रयोग

लंबे बालो के लिए अपनाये ये घरेलु नुस्खा

एलोवेरा से दूर करे अपनी कोहनियो का कालापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -