ऑटो एक्सपो: टीवीएस ने पेश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर
ऑटो एक्सपो: टीवीएस ने पेश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

ऑटो एक्सपो 2018 का बुधवार को शनदार आगाज हुआ. इस ऑटो शो पहले दिन कई दिग्गज कंपनियां अपने नए-नए वहां पेश कर रहे है. इसमें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी से लेकर हुंडाई समेत कुल 100 कंपनियां शामिल है. इस ऑटो शो में मोटरसाइकल निर्माता कम्पनियाँ भी पीछे नहीं है. हीरो मोटो, होंडा, सुजुकी, यामाहा और TVS समेत कई कंपनियों ने अपने नए स्टूकर व मोटरसाइकलें पेश की. TVS मोटर्स ने अपनी बिल्कुल नई कॉन्सेप्ट स्कूटर शोकेस की. कंपनी के मुताबिक उसकी ये नई स्कूटर एक परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट स्कूटर जिसे TVS क्रेऑन नाम से पेश किया गया है. कंपनी इसे काफी दमदार बनाया है.

कंपनी का दवा है कि TVS क्रेऑन महज़ 5.1 सेकंड में ही 0-60 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है. वहीं ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 80 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. कंपनी के मुताबिक ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र एक घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है. इसकी खासबात ये है कि ये स्कूटर पर्यावरण के लिए जरा भी नुकसानदायक नहीं है. 

 इसके अलावा पियाजिओ ने अपना नया वेस्पा इलेक्ट्रिका स्कूटर शोकेस किया. ये भारत में वेस्पा सीरीज की नई स्कूटर होने के साथ ही कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसके अलावा कंपनी ने अपनी तीन नए स्कूटर भी पेश किये. कंपनी ने अपनी अप्रिला एसआर 125, अप्रिला स्टॉर्म और वेस्पा 125 से भी पर्दा हटाया.

 

ऑटो एक्सपो: होंडा X-Blade,वेस्पा इलेक्ट्रिका, हौंडा एक्टिवा 5G जैसे मॉडल्स हुए शोकेस

ऑटो एक्सपो: स्पोर्ट्स बाइक लवर्स के लिए यामाहा और कावासाकी की जोरदार एंट्री

ऑटो एक्सपो: SP के साथ भारत में पहली बार किआ मोटर्स की दस्तक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -