ट्राई का नया मॉडल, दो रूपये में भी मिल सकेगी वाई-फाई की सुविधा
ट्राई का नया मॉडल, दो रूपये में भी मिल सकेगी वाई-फाई की सुविधा
Share:

देश भर में जल्द ही लोगों को बहुत ही कम दामों में इंटरनेट सुविधा का लाभ मिल सकता है. इसके लिए भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण ने लोगों की इंटरनेट तक पहुंच बढ़ाने के लिए दूरसंचार मंत्रालय के सामने पब्लिक वाई-फाई का एक नया मॉडल पेश किया है. इसके तहत छोटे शहरों और गांवों में जगह-जगह पीडीओ लगाए जाएंगे जो लोगों को सस्ते दामों पर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराएंगे.    

इस मॉडल में खास बात ये है कि टेलिफोन बूथ की तर्ज पर पब्लिक डेटा ऑफिस प्रोवाइडर्स पर काम किया जाएगा. इस योजना के तहत इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर और टेलीकॉम कंपनिया एक साथ मिलकर काम करेंगी और जिस तरह पहले चाय कि दुकानों और छोटे-छोटे किराना व्यापारियों के यहां पीसीओ हुआ करता था. उसी तरह पीडीओ मिला करेगा.

इस योजना से ग्रामीण इलाकों के लोगों की इंटरनेट तक पहुंच बढ़ेगी और इंटरनेट पर किया जाने वाला उनका खर्च भी 90 प्रतिशत तक कम हो जाएगा. इनके मुताबिक ऐसा होने पर लोगों को दो रुपए में भी वाई-फाई की सुविधा मिल सकती है. पब्लिक वाई-फाई के इस नए मॉडल को बेहतर बताते हुए ट्राई ने कहा, ‘डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा करने के लिए ब्रॉडबैंड इंटरनेट एक महत्वपूर्ण माध्यम है और वाई-फाई के द्वारा सस्ते दामों में उपभोक्ताओं को इंटरनेट सुविधा मिल सकती है.     

WhatsApp के नए फीचर से लॉक होंगे व्हाट्सअप मैसेज

भारत में क्यों ज्यादा डिलीट हो रहे ट्विटर अकाउंट

वीडियो: ऐसे करें WhatsApp पेमेंट फीचर का सही इस्तेमाल

 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -