सहवाग के लिए भारत- पाकिस्तान के बीच कौन-सा मैच था यादगार...?
सहवाग के लिए भारत- पाकिस्तान के बीच कौन-सा मैच था यादगार...?
Share:

भारत-पाकिस्तान मैच में कई जीत का हिस्सा रहे भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद सहवाग के लिये इस चिरप्रतिद्वंद्वी पाक टीम के खिलाफ सबसे यादगार जीत 2007 में T20 वर्ल्ड कप का टाई मैच रहा जिसें भारत ने बॉल आउट में जीता था. हाल ही में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकत्ता के ईडन गार्डन्स में मुकाबला है. हमेशा की तरह यह मैच भी खिताबी जीत से कही ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

क्रिकबज' की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक अनुसार सहवाग ने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों में मेरा सबसे यादगार पल टी-20 वर्ल्ड कप 2007 का मैच रहा जो ड्रॉ हो गया था. नियम के मुताबिक बॉल आउट' से हार-जीत का फैसला होना था. उन्होंने कहा, हमने मुकाबले से पहले इसका अभ्यास किया था जहां रोबिन उथप्पा, हरभजन सिंह और मैंने सबसे अधिक बार स्टंप को हिट किया था. इसलिए मैंने महेंद सिंह धोनी से कहा कि मैं पहले गेंद करूंगा.

मुझे खुद पर पूरा विश्वास था कि यदि मैं पहले गया तो विकेट उखाड़ दूंगा. और ऐसा ही हुआ. इसके बाद हरभजन और उथप्पा ने भी स्टंप को हिट किया. इसके बाद स्टेडियम शोर के आगोश में डूब गया. हरभजन ने युवराज और मुझे गले लगा लिया. हर कोई जोर से चिल्लाने लगा `भारत माता की जय' और हम यह गीत गाने लगे चक दे इंडिया जो तब काफी लोकप्रिय था. ''सहवाग ने कहा कि उन्हें इस टूर्नामेंट में भी भारत की जीत की उम्मीद है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -