टी 20 सीरीज़: अफ्रीका का पलटवार, क्लासेन बने सरदार
टी 20 सीरीज़: अफ्रीका का पलटवार, क्लासेन बने सरदार
Share:

सेंचुरियन: सुपर स्पोर्ट्स पार्क में बुधवार को खेले गए दूसरे टी 20 मैच में अफ्रीका ने भारत पर पलटवार करते हुए उसे 6 विकेट से करारी मात दी है. इस जीत के साथ अफ्रीका ने सीरीज़ में अपनी उम्मीदों को भी जिन्दा रखा है. अब शनिवार को केपटाउन होने वाला आखिरी टी 20 मैच ही ये सिद्ध करेगा कि, सीरीज़ किसके नाम होती है क्योंकि सीरीज़ अभी 1-1 से बराबर हो चुकी है.

कल खेले गए दूसरे टी 20 में भारत द्वारा 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 8 बॉल रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीका के  कप्तान जे पी ड्यूमिनी ने नाबाद 64 रनों की पारी खेलकर जीत में अहम् योगदान दिया, वहीं हेनरिक क्लासेन ने 30 गेंदों में ताबड़तोड़ 69 रनों की पारी खेली जिन्हे मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. हेनरिक ने अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके लगाए. 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के शुन्य पर आउट हो जाने के बाद, भारतीय टीम की सारी उम्मीदें कोहली पर आ टिकीं, लेकिन इस मैच में कोहली भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और मात्र 1 रन बनाकर जूनियर डाला का शिकार बने. एक समय था जब भारत 10.4 ओवरों में 90 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रहा था. किन्तु इसके बाद क्रीज़ पर आए धोनी और मनीष पांडेय ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए भारत का स्कोर 188 रन तक पहुँचाया. धोनी ने धमाकेदार खेल दिखते हुए 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से मात्र 28 गेंदों में 52 रन बना डाले. वहीं मनीष पांडेय ने 48 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के लगाकर 79 रन बनाए. धोनी और पांडेय के दमदार प्रदर्शन के बावजूद भारतोय टीम यह मैच जीतने में नाकाम रही.   

आज 18 रन बनाते ही कोहली हो जायेंगे और विराट

सेंचुरियन टी-20 : अफ्रीका ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी

IPL से पहले KKR के लिए आई बुरी खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -