टीवी धारावाहिक कृष्णा से प्रसिद्ध हुआ ये अभिनेता
टीवी धारावाहिक कृष्णा से प्रसिद्ध हुआ ये अभिनेता
Share:

भारतीय फिल्मों में अभिनय करते हुए टेलीविजन पर भी एक सफल अभिनेता साबित हुए स्वपनिल जोशी हिंदी और मराठी भाषाओं में एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं और वे मराठी फिल्म उद्योग में सबसे प्रसिद्ध चेहरे में से एक है। स्वपनिल रामानंद सागर में उनकी सबसे पुरानी भूमिकाओं में से एक कृष्ण की भूमिका में थे। उन्होंने टेलीविजन में सबसे सफल भूमिकाएं की हैं।

दुनिया के सबसे अमीर एक्टर बने बॉलीवुड के ये दो सुपरस्टार्स, सालाना कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश

स्वपनिल जोशी ने नौ वर्ष की उम्र में रामानंद सागर के पौराणिक कार्यक्रम उत्तर रामायण के साथ अपना अभिनय करियर शुरू किया जिसमें उन्होंने युवा कुश की भूमिका निभाई। 1993 में उन्हें कृष्ण नाम के एक अन्य रामानंद सागर के पौराणिक कार्यक्रम में युवा कृष्ण की भूमिका की पेशकश की गई। इसके बाद जोशी ने थोड़ा ब्रेक लिया और फिर युवा अभिनेता के रूप में कार्य किया। स्वपनिल ने संदीप भट्टाचार्य के शो कैंपस के साथ अभिनेता के रूप में वापसी की और फिर इसके बाद उन्होंने, हद कर दी, दिल विल प्यार व्यार, देश में निकला होगा चांद, जैसे कार्यक्रमों में भी काम किया।

जब अनिल कपूर ने फिल्म 'वेलकम' की तरह लगाई दौड़

जोेशी ने 1997 में पहली बार नाना पाटेकर और रविना टंडन अभिनीत फिल्म गुलाम-ए-मुस्तफा फिल्म में विक्रम दीक्षित की सहायक भूमिका निभाई, उन्होंने लोकप्रिय शो भाभी में डॉ प्रकाश की भूमिका में भी अभिनय किया। उन्होंने कॉमेडी फिल्म अही सतपूट में चिंग्या की भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने किशोरी गोडबोले के विपरीत मराठी श्रृंखला अधुरी एक कहानी में यश का मुख्य किरदार निभाया। स्वपनिल जोशी ने टीवी शो के साथ ही कई कार्यक्रमों में स्टेज एंकर की भी भूमिका ​निभाई है और वे वर्तमान समय में भी फिल्मों के अलावा टीवी कार्यक्रमों में कार्य कर रहे हैं। 

मशहूर मलयाली फिल्मस्टार पृथ्वीराज के जीवन से जुड़ी रोचक बातें

अभिनेता होने के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता भी है ये मशहूर कलाकार

हर तरह के किरदार में खरा उतरा है ये मशहूर अभिनेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -