इटली की सड़कों पर रेसिंग के लिए तैयार है स्विफ्ट स्पोर्ट का नया अवतार
इटली की सड़कों पर रेसिंग के लिए तैयार है स्विफ्ट स्पोर्ट का नया अवतार
Share:

ऑटोमोबाइल कंपनी मारुती सुजुकी की स्विफ्ट व स्विफ्ट डिजायर सीरीज की कारें भारत की सडकों पर तो खूब दौड़ती हैं पर जल्द ही कंपनी इटली की सड़कों पर अपनी कारें दौड़ाएगी.  नई जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट इटली के बाजार में बिक्री के लिए तैयार है जिसके लिए जापानी आॅटोमेकर ने नई सुजुकी स्पॉर्ट बीरेसिंग लिमिटेड एडिशन मॉडल को पेश किया है जिसे कंपनी ने इटली के ऑनलाइन खरीददारों के लिए उपलब्ध कराया है .इसको वहां सुजुकी के आधिकारिक   स्टोर से खरीदा जा सकता है.  

आपको बता दें कि कंपनी ने Swift BeeRacing लिमिटेड एडिशन का यह मॉडल सिर्फ स्पोर्टी अवतार पेश किया है जिसमें स्पेशल पेंट जॉब के अलावा कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स ही देखने को मिलेंगे.  इसमें चैपिंयन येलो और दुबई ब्लैक मैटेलिक कलर्स का ड्यूल टोन पेंट देखने को मिलेगा. नई Swift Sport BeeRacing एडिशन में नया और बड़ा सिंगल फ्रेम ग्रिल लिया गया है.  इनके अलावा फ्रंट लिप स्पॉइलर, साइड स्कर्ट्स और रियर डिफ्यूजर में भी रेग्युलर मॉडल के मुकाबले अपडेट्स देखने को मिलेंगे. इस लिमिटेड एडिशन मॉडल में 17 इंच के टू टोन अलॉय वील्ज, ड्यूल एग्जॉस्ट टिप्स और काले रंग की छत है. यह छत पीले रंग की रेसिंग स्ट्रिप्स से लैस है. 

इस मॉडल में सीटों को इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट्स से लैस किया गया है साथ ही इसमें मेटल फिनिश्ड स्पॉर्ट पेडल्स और लावा रेड इंसर्ट्स कैबिन के भीतर देखने को मिल जाएंगे. इंस्ट्रूमेंट कंसोल में भी लाल रंग का इस्तेमाल किया गया है. इस कार में 1.4 लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन है और यही इंजन सुजुकी स्विफ्ट स्पॉर्ट मॉडल में भी है. यह इंजन 138 बीएचपी का पावर और 230 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है और इस इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है. यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 8.1 सेकंड्स में पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है.

Swift BeeRacing की कीमत 18,000 यूरो यानी लगभग 14.40 लाख रुपए रखी गई है. इसको वहं 18 अप्रैल 2018 तक ही आॅर्डर किया जा सकेगा. आपको बताते चलें कि भारत में हाल ही नई जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार लॉन्च की गई. इसने डेढ़ महीने में ही 90 हजार से ज्यादा बुकिंग्स का रेकॉर्ड बना लिया है. भारत में इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी गई है .

जल्द दस्तक देगी महिंद्रा की नई XUV700

होंडा Activa 5G, नहीं है इसका कोई तोड़

सुजुकी ने लांच किया इंट्रूडर बाइक का एफआई मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -