कैंसर के खतरे को कम करता है स्वीट कॉर्न
कैंसर के खतरे को कम करता है स्वीट कॉर्न
Share:

स्वीट कॉर्न खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते है.पर ये सिर्फ खाने में ही स्वादिष्ट नहीं होते बल्कि ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है. स्वीट कॉर्न में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी और ई मौजूद होते है. इसके अलावा ये खनिज लवण का भी एक बेहतरीन स्रोत होते है .स्वीट कॉर्न में फाइबर्स की भरपूर मात्रा होने के कारन ये हमारी पाचन क्रिया को बेहतर बनाते हैं और फाइटोकेमिकल्स कई तरह की बीमारियों से सुरक्षित रखने का काम करते हैं.

1-स्वीट कॉर्न में पाया जाने वाला स्टार्च और फाइबर हमारे ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने का काम करते हैं.

2-स्वीट कॉर्न में फेनोलिक फ्लैवोनॉइड एंटीऑक्सिडेंट्स और फेरुलिक एसिड की भरपूर मात्रा होने के कारन ये कैंसर जैसी बीमारी से हमारे शरीर का बचाव करने में सक्षम होता है. इसके अलावा ये उम्र के लक्षणों को जल्दी हावी नहीं होने देता.

3-स्वीट कॉर्न में फाइबर्स की भरपूर मात्रा होने के कारन ये हमारी पाचनक्रिया को मजबूत बनता है.इसे खाने से कब्ज और गैस जैसी समस्याएं होने का खतरा कम हो जाता है.
 
4-स्वीट कॉर्न में एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा  होने के कारन ये हमारी आँखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है.इसमें कैरेटेनॉएड्स मौजूद होने के कारन ये हमारी आंखों से जुड़ी कई बीमारियों के होने का खतरा कम हो जाता है. 

 

दिल की बीमारी के खतरे को कम करता है ओट्स

हरी पत्तेदार सब्जिया भी पहुंचा सकती है हमारी सेहत को नुकसान

ख़राब पेट को ठीक करता है अदरक वाला दूध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -