2020 तक भारत में आएगी सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार
2020 तक भारत में आएगी सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार
Share:

भारत में कार निर्माता कम्पनी सुजुकी इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी, जिसके लिए उसने टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन के साथ एक एमओयू के लिए सांझेदारी की है. भारत में सुजुकी 2020 तक इलेक्टिक वाहन ला सकती है, जिसके लिए कम्पनी टोयोटा की तकनीकी का उपयोग करेगी. भारत में कुछ वाहन दोनों ही कम्पनियाँ अलग-अलग नामो से भी उतार सकती है.

सुजुकी और टोयोटा साथ में मिलकर भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की जरुरत को जानने के लिए रिपोर्ट तैयार करेगी. दोनों ही कम्पनियाँ इस साल फरवरी में इसके लिए कार्य शुरू करेगी. इलेक्ट्रिक वाहन आने से भारत में वायु प्रदुषण से राहत मिलेगी. सरकार भी 2030 तक सभी क्षेत्रों को इलेक्ट्रिक वाहन पर निर्भर बनाने की नीति पर काम कर रही है. सरकार की इस पहल से देश की ऑटोमोबाइल कम्पनियों ने भी कार्य शुरू कर दिया है.

बता दे कि सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों की नीति जर्मनी, नीदरलैंड और नार्वे से अपनाई है. लेकिन कुछ जानकारों का कहना है कि इस नीति में सफलता पाना बहुत मुश्किल काम है, क्योकि भारत के बहुत से ऐसे गांव है जहाँ अभी भी बिजली की सुविधा नहीं है ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहनों की नीति में को सफल होना काफी मुश्किल है.

ब्रांड्स जिनके नाम के पीछे है रोचक कहानियाँ

सबसे कम कीमत पर उपलब्ध है यह कारें

क्रेश टेस्ट में फेल रही यह फेमस कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -