सुजुकी ने लांच की नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर वैगन
सुजुकी ने लांच की नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर वैगन
Share:

जापान की चार पहिया निर्माता कंपनी सुजुकी ने अपनी नई माइक्रो एसयूवी कार लांच की है. कंपनी ने अपनी इस कार को XBee नाम दिया है. भारतीय रुपयों के हिसाब से इस कार की कीमत लगभग 10 लाख रूपए है. हालांकि कंपनी ने अपनी इस कार को फिलहाल जापानी मार्केट में ही लांच किया है. वहीं सुजुकी अपनी इस नयी XBee को भारत लांच करेगी या नहीं, कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन कुछ ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी अगले साल भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो में इस कार को पेश कर सकती है.

सुजुकी ने अपनी इस नयी कार में 1.0 लीटर का बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन पेश किया है. ये इंजन 99PS की पावर और 150Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस कार के इंजन में सुजुकी ने माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा यह आल व्हील ड्राइव के साथ भी पेश किया गया है. नई XBee में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील और क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट जैसे कई सरे फीचर्स मौजूद है.

सेफ्टी के लिहाज से देखा जाये तो इसमें ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट (डीएसबीएस) दिया गया है. साथ ही बेक-अप ब्रेक सपोर्ट कोलिशन-मिटिगेशन सिस्टम भी मुहैया कराया गया है. इन सबके अलावा इस कार में 360 डिग्री कैमरा समेत कई यूजफुल फीचर दिए गए हैं.

 

Brio के रूप में आएगी होंडा की इलेक्ट्रिक कार

पेश है इस साल की टॉप सेलिंग बाइक्स

ऑटो एक्सपो 2018: मर्सिडीज पेश करेगी तीन प्रमुख कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -