अस्ताना में सुषमा स्वराज ने नेहरू से लेकर मनमोहन तक साधा निशाना

Aug 03 2018 09:04 AM
अस्ताना में सुषमा स्वराज ने नेहरू से लेकर मनमोहन तक साधा निशाना

अस्ताना: कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में इन दिनों विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने भाषण से सभी को निशाने पर साध रहीं हैं. हाल ही में उन्होंने अस्ताना में भारत समुदाय को सम्बोधित करते हुए उन्होंने पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक सभी को निशाने पर ले लिया. वहीं उन्होंने विदेश में रहने वाले भारतीयों की मोदी सरकार से जुड़ाव को लेकर तारीफ़ भी की और साथ ही प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक को निशाने पर ले लिया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तीन मध्य एशियाई देशों की यात्रा पर रवाना हुईं हैं और उस यात्रा में सबसे पहले वह कजाकिस्तान गईं हैं.

भाजपा काट सकती है 150 सांसदों के टिकट, इन दिग्गजों का नाम भी शामिल

कजाकिस्तान में भारतीय समुदायों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने नरेंद्र मोदी की तारीफ़ की और कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर यूपीए-2 के पीएम मनमोहन सिंह तक ऐसा कोई नहीं था जिन्होंने विदेश में जाकर भारतीय समुदाय से उस तरह बात नहीं की, जैसे कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में सुषमा स्वराज का स्वागत बहुत ही धूम-धाम से किया गया और उसके बाद उन्होंने वहां के लोगों की जमकर तारीफें भी की. भारतीय समुदाय की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि विदेश में बसे भारतीयों से ऐसा जुड़ाव उन्होंने पहले कभी नहीं देखा.

सुषमा स्वराज के दिन बुरे चल रहे है, फिर नाराजगी का शिकार

आपको पता हो कि जब से सुषमा स्वराज विदेश मंत्री बनी है तब से यह उनकी पहली यात्रा है और वह कजाकिस्तान के बाद किर्गीस्तान और उज्बेकिस्तान जाने वाली हैं. इस दौरान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ने ट्विटर पर ट्वीट कर सुषमा स्वराज और कजाकिस्तान के बारे में बात भी की.

खबरें और भी

बहरीन में विदेश मंत्री का शानदार स्वागत

कश्मीर: सेना से मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

कुर्द शरणार्थी को नोबल पुरस्कार मिलने के कुछ मिनट बाद ही हुआ चोरी

?