मालदीव के विदेश मंत्री से सुषमा स्वराज ने की मुलाकात, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
मालदीव के विदेश मंत्री से सुषमा स्वराज ने की मुलाकात, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्ली: देश में इस समय चुनावी माहौल चल रहा है और सभी पार्टी के छोटे से लेकर बड़े नेता पार्टी प्रत्याशियों का जमकर समर्थन कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात की ताकि द्विपक्षीय सहयोग मजबूत बनाया जा सके और क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। वहीं बता दें कि मालदीव का विदेश मंत्री बनने के बाद यह शाहिद की पहली आधिकारिक यात्रा है।

हरमनप्रीत और मिताली राज को सीओए कर सकता है तलब

वहीं बता दें कि यह यात्रा अहम है क्योंकि मालदीव की पिछली सरकार के समय दोनों देशों के रिश्तों में तनाव कायम हो गया था। वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि मालदीव की विकास संबंधी प्राथमिकताएं पूरी करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने और क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद की मुलाकात काफी गर्मजोशी भरी और सकारात्मक रही है। 

प्रदूषण ही नहीं डेंगू से भी खौफ में है दिल्ली, 260 मामले पिछले 1 सप्ताह के

गौरतलब है कि देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हाल ही में कहा कि वे आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगी। वहीं बता दें कि इससे पहले सुषमा ने शाहिद का गर्मजोशी से स्वागत किया और विदेश मंत्री नियुक्त होने पर उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माले में 17 नवंबर को मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया था।

खबरें और भी 

सरकार की ओर से खुशखबरी, मात्र एक घंटे में बनकर तैयार हो जायेगा ड्राइविंग लाइसेंस

सामने आया मायावती का बेटा रावण, कहा- अयोध्या में मंदिर-मस्जिद नहीं बुद्ध मंदिर बने

मध्यप्रदेश चुनाव: सोमवार को इंदौर में अमित शाह का रोड शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -