आठ साल बाद रिंग में वापसी करने जा रहे सुशील कुमार
आठ साल बाद रिंग में वापसी करने जा रहे सुशील कुमार
Share:

ओलंपिक खेलो में भारत के लिए दो बार मैडल जीतने वाले एकमात्र भारतीय पहलवान सुशील कुमार पूरे आठ साल बाद किसी राष्ट्रीय चैंपियननशिप में भाग लेने जा रहे है. सुशील मध्यप्रदेश के इंदौर में 15 से 18 नवंबर के बीच होने वाली राष्ट्रीय चैंपियननशिप में रेलवे कीतरफ से हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि सुशील कुमार ने अपना आखिरी राष्ट्रीय चैंपियनशिप मुकाबला साल 2009 में में खेला था.

आपको बता दें कि, 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद यह पहला जब सुशील किसी टूर्नाममेंट हिस्सा लेने जा रहे है. वहीं इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पहलवान सुशील ने जॉर्जिया में एक हफ्ते की ट्रेनिंग भी ली है.इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए पूरी तरह तैयार सुशील कुमार ने कहा है कि, 'मैं इस समय शारीरिक और मानसिक रूप से अपनी सर्वश्रेष्ठ लय पा चुका हूं और प्रतियोगी स्तर पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हूं'.

इतना ही नहीं, सुशील ने जानकारी देते हुए बताया कि, उन्हें पूरा विश्वास है कि कुश्ती प्रेमी पहले उन्हें राष्ट्रीय चैंपियननशिप में और फिर प्रो रेसलिंग लीग में एक नए उत्साह से खेलते हुए देख पाएंगे. बताते चले कि, सुशील ने 2009 के राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में 66 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में हिस्सा लिया था लेकिन इस बार वह 74 किलोग्राम वर्ग में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे है. वहीं इस बार राष्ट्रीय चैंपियननशिप में रेलवे की दो टीमें भाग ले रही है.

हॉन्ग कॉन्ग सुपर सीरीज में हिस्सा लेंगे श्रीकांत

भारतीय जिमनास्ट दीपा कर्मकार को मिली डी लीट की उपाधि

महिला एशेज सीरीज में एलिस पेरी ने बनाया रिकॉर्ड

धोनी के आलोचकों को कपिल ने दिया मुंहतोड़ जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -