सुप्रीम कोर्ट के‘आंतरिक मामले’ का कांग्रेस पर राजनीतिकरण करने का आरोप
सुप्रीम कोर्ट के‘आंतरिक मामले’ का कांग्रेस पर राजनीतिकरण करने का आरोप
Share:

भारतीय जनता पार्टी ने उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा मुख्य न्यायाधीश के विरुद्ध लगाए गए आरोपों को न्यायपालिका का आंतरिक मामला बताते हुए कांग्रेस पर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने इस मामले में पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि यह उच्चतम न्यायालय का आंतरिक मामला है और अटॉर्नी जनरल ने बयान दे दिया है. इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए.कांग्रेस इस घटना का राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है.ऐसा करके कांग्रेस ने जनता की निगाह में खुद को गिरा लिया है.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पूरी दुनिया में भारतीय न्यायिक प्रक्रिया को माना जाता है .ये विषय न्यायपालिका का आंतरिक मामला है, हमें दुख है कि कांग्रेस पार्टी संविधान को ताक पर रख कर राजनीति कर रही है.कांग्रेस ने एक गैरराजनीतिक मसले का राजनीतिक फायदा उठाने को कोशिश की है जो सरासर गलत है.किसी को न्यायपालिका के मुद्दोंं का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए .कांग्रेस को भी उन्होंने यही सलाह दी .स्मरण रहे कि कल  भारत के न्यायिक इतिहास में पहली ऐसी अभूतपूर्व घटना हुई जब सुप्रीम कोर्ट के चार जस्टिस ने आंतरिक मामलों को लेकर प्रेस कांफ्रेस  आयोजित कर अपना रोष प्रकट किया. इस घटना ने पूरे देश में हलचल मचा दी.

यह भी देखें

चारों जजों पर महाभियोग चलाया जाए - रिटायर जस्टिस सोढ़ी

वकील से सीधे SC की जज बन सकती हैं इन्दु मल्होत्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -