जस्टिस चलमेश्वर की सुप्रीम कोर्ट से हुई विदाई
जस्टिस चलमेश्वर की सुप्रीम कोर्ट से हुई विदाई
Share:

इस साल की सबसे विवादास्पद प्रेस कॉन्फ्रेंस जो चार जजों ने मिलकर सुप्रीम कोर्ट के बाहर की थी उन्हीं में से एक जस्टिस चलमेश्वर का  रिटायरमेंट था, रिटायरमेंट से पहले सुप्रीम कोर्ट के रिवाज के हिसाब से जस्टिस चलमेश्वर चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया दीपका मिश्रा के साथ बैठे, वहीं एक कार्यक्रम में सिरकत कर उन्होंने विदाई ली. 

विदाई से पहले जस्टिस चलमेश्वर के कमरे में आज बड़ी संख्या में सुप्रीम कोर्ट के लोग उनसे मिलने पहुंचे, वहीं कार्यालय से संबंधित काम काज को सुबह से जल्दी खत्म करने के बाद एक छोटे से कार्यक्रम के तहत वरिष्ठ वकील इकट्ठा हुए जिसमें वरिष्ठ वकील राजीव दत्ता, वकील प्रशांत भूषण और गोपाल शंकरनारायणन शामिल हुए, वरिष्ठ वकीलों ने एक छोटे सा भाषण दिया जिसके बाद जस्टिस चेलमेश्वर ने सबका हाथ जोड़कर अभिवादन किया. 

बता दें, 12 जनवरी को लोकतंत्र और इस साल के एक काले दिन के रूप में देखते हुए जस्टिस चेलमेश्वर और बाकि दूसर तीन वरिष्ठ वकीलों ने मिलकर सुप्रीम कोर्ट के कामकाज और केस के बंटवारे को लेकर एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट पर बड़े आरोप लगाए, देश में इस तरह की प्रेस कॉन्फ्रेंस पहली बार हुई जिसमें सुप्रीम कोर्ट के कामकाज पर सवाल उठाए गए. हाल ही में जस्टिस चेलमेश्वर ने एक बयान भी दिया था जिसके अनुसार भविष्य में वो सरकार के द्वारा दिए गए किसी भी पद को ग्रहण नहीं करेंगे. 

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की कावेरी योजना को मंजूरी दी

SC के फैसले पर येदियुरप्पा का जवाब- साबित करेंगे बहुमत, लेकिन कैसे?

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पार्टी के रुख की पुष्टि हुई - राहुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -