स्किन की सभी प्रॉब्लम को दूर करता है सनफ्लावर ऑयल
स्किन की सभी प्रॉब्लम को दूर करता है सनफ्लावर ऑयल
Share:

सनफ्लावर जिसे हिंदी में कुसुम के फूल भी कहा जाता है. यह एक बहुत ही फायदेमंद फूल होता है. सनफ्लावर के बीजों से निकाला हुआ तेल औषधि के रूप में काम करता है. सनफ्लावर ऑयल सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. इसमें कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाने से लेकर रंग निखारने में भी मदद करते हैं. आज हम आपको  सनफ्लावर ऑयल के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- सनफ्लावर ऑयल में भरपूर मात्रा में लिनोलिक एसिड मौजूद होता है जो पिंपल्स से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो कर सनफ्लावर ऑयल लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- सनफ्लावर ऑयल में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो सूरज की तेज किरणों के प्रभाव से बचाने के साथ-साथ रंग निखारने में भी मदद करते हैं. नियमित रूप से इस तेल को चेहरे पर लगाने से रंगत में निखार आ जाएगा.  

3- विटामिन ए की भरपूर मात्रा होने के कारण सनफ्लावर ऑयल झुर्रियों की समस्या को दूर करने में भी मदद करता है. किसी भी फेस पैक में सनफ्लावर ऑयल की कुछ बूंदें मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

आंखों के लिए फायदेमंद होता है करेले का जूस

ब्रेस्ट कैंसर के खतरे को कम करती है ग्रीन टी

सेहत के लिए फायदेमंद होती है बैंगनी पत्ता गोभी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -